27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आरइओ में वाहनों की खरीद में घोटाला : अशोक

गुमला : आदिवासी छात्र संघ गुमला के जिला संयोजक अशोक कुमार भगत ने आरइओ विभाग को पत्र सौंपा है, जिसमें उन्होंने विभाग में कर्मचारियों की नियुक्ति व सड़क निर्माण के लिए खरीदे गये वाहनों में घोटाला होने का आरोप लगाया है. इस संबंध में श्री भगत ने 17 बिंदुओं पर विभाग से सूचना भी मांगी […]

गुमला : आदिवासी छात्र संघ गुमला के जिला संयोजक अशोक कुमार भगत ने आरइओ विभाग को पत्र सौंपा है, जिसमें उन्होंने विभाग में कर्मचारियों की नियुक्ति व सड़क निर्माण के लिए खरीदे गये वाहनों में घोटाला होने का आरोप लगाया है. इस संबंध में श्री भगत ने 17 बिंदुओं पर विभाग से सूचना भी मांगी है. श्री भगत ने कहा है कि सरकारी विभागीय आदेश के अनुसार संवेदक को अपनी सामग्री, यंत्र, संयंत्र और मशीन पर अपना कर्मचारी रख कर कार्य करना है.

पथ बेलन चालक, खलासी व चौकीदारों का वेतन देना है. ऐसे में किस कार्य के विरुद्ध पैसा दिया गया है, यह जांच का विषय है. गुमला प्रमंडल के सृजन से लेकर अबतक यहां कई पथ बेलन, जीप व अन्य वाहनों का क्रय हुआ है, परंतु क्रय किये गये वाहन कहां हैं, यह विभाग में दिख नहीं रहा है.
श्रीभगत ने सवाल खड़ा किया है कि अगर सड़क निर्माण के लिए वाहनों की खरीद हुई है, तो उसका उपयोग भी होना चाहिए, परंतु विभाग में ऐसे कोई वाहन नहीं हैं. इसका मतलब है कि बिना वाहन खरीदे ही पैसा खर्च दिखा दिया गया है. इससे करोड़ों के घोटाला की आशंका है. उन्होंने इस मामले को चुनाव के बाद सरकार तक रखने की बात कही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें