25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पर्यावरण संरक्षण के लिए वन विभाग वर-वधू को बांट रहा पौधा

गुमला : पेड़-पौधों को बचाने और पर्यावरण के संरक्षण को लेकर वन विभाग ने एक नयी पहल शुरू की है. इस नयी पहल के तहत वन विभाग द्वारा नव वर-वधू को शादी के समय तोहफा के रूप में एक फलदार अथवा काष्ट प्रजाति का पौधा दे रहा है. उक्त पौधे को वन विभाग के कर्मी […]

गुमला : पेड़-पौधों को बचाने और पर्यावरण के संरक्षण को लेकर वन विभाग ने एक नयी पहल शुरू की है. इस नयी पहल के तहत वन विभाग द्वारा नव वर-वधू को शादी के समय तोहफा के रूप में एक फलदार अथवा काष्ट प्रजाति का पौधा दे रहा है. उक्त पौधे को वन विभाग के कर्मी की उपस्थिति में जमीन पर लगवाया जा रहा है और पौधा बड़ा होकर पेड़ बनने तक संरक्षण करने की शपथ दिलायी जा रही है.

इस पहल की शुरुआत सोमवार को हुई. गुमला रेंज के पतगच्छा ग्राम में साधु सिंह के यहां शादी समारोह था. डीएफओ श्रीकांत के निर्देश पर वन विभाग के वनरक्षी मोहम्मद अकील अहमद उक्त शादी समारोह में शामिल हुए और नव वर-वधू को तोहफा स्वरूप आम का पौधा दिया. डीएफओ ने बताया कि वर्तमान समय में हम सभी ग्लोबल वार्मिंग का दंश झेल रहे हैं.

जो पेड़-पौधों की कमी और प्रदूषण अधिक फैलने के करण हो रहा है. इस समस्या का निदान सिर्फ यही है कि सभी संयुक्त रूप से पेड़-पौधों का संरक्षण करें और अधिक से अधिक संख्या में पौधरोपण करें. शादी समारोह में नव वर-वधू को तोहफा स्वरूप पौधा देकर लोगों को पेड़-पौधों और पर्यावरण के संरक्षण के लिए प्रेरित कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें