32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोहरदगा की जनता कांग्रेस पार्टी के साथ : सुखदेव भगत

गुमला : लोहरदगा संसदीय सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी सुखदेव भगत के समर्थन में बिशुनपुर विधानसभा क्षेत्र के ईचा गांव में चुनावी सभा हुई. गांव में आदिवासी परंपरा से सुखदेव भगत का स्वागत किया गया. श्री भगत ने कहा कि जल, जंगल, जमीन यहां की विरासत है, जिसमें आदिवासियों एवं मूलवासियों की आत्मा बसती है. […]

गुमला : लोहरदगा संसदीय सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी सुखदेव भगत के समर्थन में बिशुनपुर विधानसभा क्षेत्र के ईचा गांव में चुनावी सभा हुई. गांव में आदिवासी परंपरा से सुखदेव भगत का स्वागत किया गया. श्री भगत ने कहा कि जल, जंगल, जमीन यहां की विरासत है, जिसमें आदिवासियों एवं मूलवासियों की आत्मा बसती है.

भाजपा सरकार झारखंड की अस्मिता के साथ खिलवाड़ कर रही है, जिसे लोहरदगा की जनता भलीभांति समझती है. उन्होंने कहा प्रधानमंत्री का कार्यक्रम इवेंट मैनेजमेंट बन कर रह गया, जहां लोहरदगा की जनता को ठगने का काम किया गया. श्री भगत ने कहा यह चुनाव साधारण चुनाव नहीं है.
संविधान बचाने की लड़ाई है. भूमि अधिग्रहण कानून जो आदिवासियों का रक्षा कवच है, उसको बचाने की लड़ाई है. सद्भावना बनाये रखने की प्रतिबद्धता की लड़ाई है और लोहरदगा की जनता कांग्रेस के साथ है. सांसद सुदर्शन भगत ने एक भी काम नहीं किया. वे चुनाव हार चुके हैं. उन्होंने कहा आदिवासी की पहचान संस्कृति, भाषा, जीवन शैली है, जिसकी राष्ट्रीय स्तर पर पहचान होनी चाहिए. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दुबे ने कहा कि भाजपा सुखदेव भगत से डरी हुई है.
जनता ने आशीर्वाद दिया, तो सदन में भाजपा की पोल सुखदेव भगत खोलने का काम करेंगे. कार्यक्रम की अध्यक्षता सेन्हा प्रखंड अध्यक्ष राम किशोर शुक्ला ने की. इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव सूर्यकांत शुक्ला, चंद्रदेव उरांव, एतवा उरांव, मुखिया चंद्रदेव भगत, झरी उरांव, सोमरा उरांव, राजेश उरांव, प्रदीप विश्वकर्मा, सिकंदर अंसारी, कृष्णा लोहरा, शकील अहमद व सुखेर भगत उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें