25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

परीक्षाओं को लेकर लगनेवाले जाम का नहीं निकला निदान

गोपालगंज : आप शहर में वाहन लेकर आ रहे हैं, तो सावधान हो जाएं. हर आठ दिन बाद शहर में जाम लग रहा है. ऐसे में सड़क से लेकर गलियों तक चलने में परेशानी होगी. आने वाला मौसम पहली दफा नहीं है, बल्कि हर साल दस्तक देता है और होली के बाद विदा लेता है. […]

गोपालगंज : आप शहर में वाहन लेकर आ रहे हैं, तो सावधान हो जाएं. हर आठ दिन बाद शहर में जाम लग रहा है. ऐसे में सड़क से लेकर गलियों तक चलने में परेशानी होगी. आने वाला मौसम पहली दफा नहीं है, बल्कि हर साल दस्तक देता है और होली के बाद विदा लेता है. शहर पर नजर डाले तो शहर सालों भर जाम से जूझता है. इसके लिए यहां सोमवार जाम दिवस है. यहां जाम का अपना मौसम है जो सबको परेशान कर डालता है.

शहर में जाम का मौसम इंटर परीक्षा से शुरू होता है और होली के बाद सामान्य हो जाता है. इस बार 28 जनवरी को एसटीइटी की परीक्षा होनी है. शहर में जाम उसी दिन से शुरू हो जायेगा. दो फरवरी से इंटर और उसके बाद 17 फरवरी से मैट्रिक की परीक्षा है जिसमें 30 हजार से अधिक की भीड़ शहर में जुटेगी. उसके बाद होली का बाजार है. यह जाम हर साल आता है. लोग परेशानी से जूझते हैं.
प्रशासन द्वारा प्रयास होता है, लेकिन जाम का कुछ न बिगड़ा. इस बार भी ऐसा होगा. इससे उबरने के लिए प्रशासन को जहां कड़ी मशक्कत करनी होगी, वहीं शहर आनेवाले को भी सावधानी बरतनी होगी.जाम से निबटने के लिए 2016 से नप और प्रशासन का संयुक्त प्रयास जारी है. कई बार अभियान चल चुका है. परिचालन वनवे हुआ, बड़े वाहनों के दिन में प्रवेश पर नो इंट्री लगी. इस बार भी कुछ नियम तय किये गये हैं.
नो वेंडर जोन और नो पार्किंग जोन बना है, लेकिन नतीजा अभी शून्य है. ऐसे में परेशानी होना लाजिमी है.
सर्वाधिक जाम वाला क्षेत्र
– पोस्ट ऑफिस चौक से थाना चौक तथा पैदल चलना होता है मुश्किल
– के आर कॉलेज से अस्पताल तक होती है परेशानी
– जादोपुर रोड में कैलाश होटल तक चलना होता है मुश्किल
– जंगलिया चौराहा और आंबेडकर चौक से लेकर घोष चौक तक रहती है परेशानी
क्या कहते हैं अधिकारी
जाम से निबटने के लिए लगातार प्रयास जारी है. नियम भी तय किये गये हैं. परीक्षा और पर्व के अवसर पर शहर में जाम न हो, इसके लिये विशेष इंतजाम किये जायेंगे.
सुनील कुमार, इओ, गोपालगंज

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें