24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कुचायकोट : तीन लोगों को कुचल खतरे में डाल दी 41 बच्चों की जान, शराब के नशे में ड्राइवर चला रहा था बस

बस पोल को मारी टक्कर कुचायकोट : निजी विद्यालय की स्कूल बस के एक शराबी ड्राइवर ने शनिवार की सुबह तीन राहगीरों को कुचलने के बाद बस में सवार 41 बच्चों की जान खतरे में डाल दी. बिजली पोल से टकराने के बाद स्कूल की बस रुकी. हादसे में बच्चों को मामूली चोटें आयी हैं. […]

बस पोल को मारी टक्कर

कुचायकोट : निजी विद्यालय की स्कूल बस के एक शराबी ड्राइवर ने शनिवार की सुबह तीन राहगीरों को कुचलने के बाद बस में सवार 41 बच्चों की जान खतरे में डाल दी. बिजली पोल से टकराने के बाद स्कूल की बस रुकी.

हादसे में बच्चों को मामूली चोटें आयी हैं. पुलिस ने आरोपित बस ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है. यह घटना कुचायकोट थाना क्षेत्र के मनियारा फॉर्म के पास की है. स्कूल बस में सवार सभी बच्चे सासामुसा स्टेशन रोड स्थित सेंट पोल्स स्कूल में पढ़ते थे.

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि स्कूल बस का ड्राइवर बच्चों को लेकर विद्यालय जा रहा था. बस में चार दर्जन से अधिक बच्चे सवार थे. ड्राइवर शराब के नशे में झूमते हुए बस को तेज रफ्तार में चलाने लगा. इससे बच्चों ने गाड़ी रोकने की बात कही, लेकिन ड्राइवर गाड़ी को और तेज चलाने लगा. बच्चों ने बचाओ-बचाओ चिल्लाना शुरू कर दिया. शोर मचाने पर आसपास के लोगों ने स्कूल बस का पीछा किया.

फिर भी ड्राइवर ने बस को नहीं रोका और उसने एक-एक कर तीन राहगीरों को टक्कर मार दी. करीब तीन किलोमीटर तक जाने के बाद ड्राइवर ने बिजली पोल में टक्कर मार दी. गाड़ी रुकते ही बच्चों ने शीशा तोड़कर कूदकर भागना शुरू कर दिया. लोगों ने आक्रोशित होकर बस ड्राइवर को पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया.

पुलिस ने पूछताछ करने के बाद कार्रवाई शुरू की : कुचायकोट थाने की पुलिस ने आरोपित ड्राइवर को पकड़ने के बाद मेडिकल जांच के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया. पुलिस का कहना है कि स्कूल बस को जब्त कर लिया गया है. चालक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. वहीं, घटना से आक्रोशित परिजनों ने स्कूल प्रशासन को मामले में सजग नहीं होने का आरोप लगाया. पुलिस ने परिजन और बच्चों से पूछताछ करने के बाद मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है.

घायलों को कराया गया सदर अस्पताल में भर्ती : स्कूल बस की चपेट में आने से घायल मनियारा गांव के 50 वर्षीय छबीला यादव, भेड़ियारी टोला के 30 वर्षीय छोटेलाल राम तथा हिरंदा वार्ड संख्या नौ के निवासी वार्ड सदस्य आलम मियां को इलाज के लिए भर्ती कराया गया.

घायलों ने पुलिस को पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी. हादसे के बाद प्रशासन ने स्कूल बस की जांच करने के लिए निर्देश दिया है. स्कूल बस के परमिट और ड्राइवर के लाइसेंस की जांच हो रही है. शराब पीने के लिए ड्राइवर कहां से खरीदा था, पुलिस इसकी भी जांच कर रही है. स्कूल प्रबंधक से भी पूछताछ की गयी है.

हादसे के बाद बिजली पोल क्षतिग्रस्त हो गया. स्थानीय ग्रामीणों ने बिजली की सप्लाई बंद हो जाने की बात बतायी. हादसा के समय बिजली पोल में करेंट होता तो बड़ा हादसा हो सकता था. ग्रामीणों ने बिजली कंपनी के अधिकारियों को मामले की शिकायत करते हुए कार्रवाई करने की मांग की है. बिजली कंपनी के अधिकारियों ने भी जांच शुरू कर दी है. हादसे की सूचना मिलते ही अभिभावक परेशान हो गये. अभिभावकों ने स्कूल प्रशासन से संपर्क किया. मामले की सही जानकारी नहीं मिलने पर अफरातफरी मच गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें