28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महगामा दक्षिणी व मुरली टाक पंचायत ओडीएफ घोषित

महगामा : स्वच्छ भारत मिशन के तहत बुधवार को महगामा दक्षिणी व मुरली टाक पंचायत को ओडीएफ घोषित किया गया. पंचायत भवन में समारोह आयोजित कर खुले में शौच से मुक्त की घोषणा की गयी. डीडीसी वरुण रंजन ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि आज हमारे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है. क्योंकि […]

महगामा : स्वच्छ भारत मिशन के तहत बुधवार को महगामा दक्षिणी व मुरली टाक पंचायत को ओडीएफ घोषित किया गया. पंचायत भवन में समारोह आयोजित कर खुले में शौच से मुक्त की घोषणा की गयी. डीडीसी वरुण रंजन ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि आज हमारे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है. क्योंकि आज आपकी पंचायत खुले में शौच से मुक्त हुई है.

आप लोग ज्यादा से ज्यादा शौचालय का इस्तेमाल करें, ताकि स्वच्छ वातावरण बन सके. हर व्यक्ति को अपने घर में शौचालय निर्माण करने की दिशा में पहल करनी चाहिए. आपके घर में शौचालय होगा, तभी आप स्वच्छ रहेंगे. संकल्प लें कि शौचालय का शत-प्रतिशत उपयोग करेंगे और दूसरे को भी शौचालय में शौच करने के लिए प्रेरित करेंगे.

शौचालय की मरम्मत व रख-रखाव को वार्षिक बजट
14वें वित्त आयोग की राशि से पंचायतों के स्कूल व आंगनबाड़ी केंद्र में शौचालय की मरम्मत एवं रखरखाव के लिए वार्षिक बजट बना कर योजना तैयार की जायेगी. मुखिया प्रबोध सोरेन ने बैंकों में नकदी की समस्या को रखा. उन्होंने कहा कि नकदी की समस्या से पंचायत की योजनाओं को गति देने में परेशानी हो रही है. समारोह में एसडीओ संजय पांडे, यूनिसेफ के राज्य कोऑर्डिनेटर प्रेमचंद, बीडीओ चंदन कुमार सिंह, मुखिया नंदिता कुमारी आदि सहित कई ग्रामीण मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें