25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फॉर्म भरने के सवाल पर केआइटी में हंगामा

बेंगाबाद : खंडोली इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी परिसर में शनिवार को इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे तृतीय वर्ष के छात्रों ने शनिवार को परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि होने के बाद भी फॉर्म भरने से वंचित रखने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया. हंगामा के बाद आक्रोशित छात्रों ने मेन गेट में अंदर से ताला […]

बेंगाबाद : खंडोली इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी परिसर में शनिवार को इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे तृतीय वर्ष के छात्रों ने शनिवार को परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि होने के बाद भी फॉर्म भरने से वंचित रखने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया. हंगामा के बाद आक्रोशित छात्रों ने मेन गेट में अंदर से ताला जड़ दिया. पहल करने की कोशिश करने पर संस्थान के सिविल ब्रांच के लैब असिस्टेंट कन्हैया कुमार के साथ छात्रों ने मारपीट भी की.

लैब असिस्टेंट के साथ मारपीट होता देख कई छात्रों ने बीच-बचाव करने की कोशिश की तो उनके साथ भी मारपीट की गयी. आक्रोशित छात्रों ने भविष्य खराब होने का आरोप लगाते हुए मेन गेट को एक घंटे तक बंद रखा. जिससे ना तो कोई कर्मी बाहर निकल सके और न ही जूनियर छात्र. मौके पर तैनात एसआइएस के सिक्यूरिटी गार्ड के जवान तमाशबीन बने रहे. घटना की सूचना मिलने पर बेंगाबाद पुलिस दल-बल के साथ वहां पहुंची और एक घंटे बाद गेट को खुलवाया.
क्या कहते हैं प्राचार्य : संस्थान के प्राचार्य डाॅ धर्मजीत ने बताया कि झारखंड के सभी पॉलिटेक्निक कॉलेज का संचालन एसबीटीइ के अधीन होता था. वर्ष 2016 से यह झारखंड प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के अधीन संचालन होने लगा है. इसके लिए उक्त विश्वविद्यालय से निबंधन की प्रक्रिया पूरी होने का काम चल रहा है. जिस कारण से छात्रों का परीक्षा फाॅर्म भरने पर पूरे राज्य में 16 प्राइवेट कॉलेज और 5 पीपीपी मोड के कॉलेजों पर रोक लगा दी गयी है. कागजी प्रक्रिया पूर्ण करने के लिए संस्थान के चैयरमेन रांची में डटे हुए हैं.
क्या कहती है पुलिस : थाना प्रभारी प्रशांत कुमार ने बताया कि कॉलेज में शांति व्यवस्था बनाये रखने का निर्देश दिया गया है. किसी को आपत्ति है तो आवेदन दें, कानूनी कार्रवाई की जायेगी. कॉलेज परिसर में मारपीट करने वालों की पहचान करने के लिए सीसीटीवी कैमरा की मदद ली जायेगी. फिलहाल छात्रों को समझाकर कानून को हाथ में लेने से मना किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें