25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अंतिम सांसें गिन रही पीरटांड़-गम्हरिया मुख्य सड़क

कई गांवों को जोड़नेवाली यह सड़क कही जाती है इलाके की लाइफ लाइन लगभग दस वर्ष पूर्व ग्रामीण कार्य विभाग की ओर से से करया गया था निर्माण पीरटांड़ : पीरटांड़ प्रखंड मुख्यालय से गम्हरिया समेत डुमरी प्रखंड के विभिन्न गावों को जोड़ने वाली पीरटांड-गम्हरिया मुख्य सड़क अंतिम सांसें गिन रही है. प्रखंड मुख्यालय के […]

कई गांवों को जोड़नेवाली यह सड़क कही जाती है इलाके की लाइफ लाइन

लगभग दस वर्ष पूर्व ग्रामीण कार्य विभाग की ओर से से करया गया था निर्माण
पीरटांड़ : पीरटांड़ प्रखंड मुख्यालय से गम्हरिया समेत डुमरी प्रखंड के विभिन्न गावों को जोड़ने वाली पीरटांड-गम्हरिया मुख्य सड़क अंतिम सांसें गिन रही है. प्रखंड मुख्यालय के पश्चिमी छोर में बसे गांव भारती चलकरी, कानाडीह, भावानंद, मंझलाडीह आदि को जोड़ने वाली यह सड़क भी इस क्षेत्र के लिए लाइफ लाइन कही जाती है.
अत्यंत सुदूर गावों को जोड़ने वाले इस पथ के निर्माण के लिए न तो जन प्रतिनिधि का कोई ध्यान है और न अधिकारी इसपर पहल कर रहे हैं. हाल के दिनों में भारती चलखरी पंचायत में भी कई छोटी-छोटी सड़कों का निर्माण हुआ है, लेकिन इस मार्ग पर किसी का कोई ध्यान नहीं है.
प्रखंड मुख्यालय से लगभग नौ किलोमीटर तक यह सड़क पीरटांड़ प्रखंड के अलावा डुमरी प्रखंड के कई गावों को भी जोड़ती है. इस मार्ग से प्रतिदिन सैकड़ों मोटरसाइकिल, छोटी-बड़ी गाड़ियां सहित मालवाहक वाहनों का आवागमन होता रहता है,लेकिन सड़क जर्जर होने के कारण नौ किलोमाटर की दूरी तय करने में घंटों लग जाते है. सड़क में कई स्थानों पर गड्ढों के कारण दुर्घटना की आशंका बनी रहती है. बताया जाता है कि इस सड़क का निर्माण लगभग दस वर्ष पूर्व ग्रामीण कार्य विभाग की ओर से किया गया था, लेकिन निर्माण के बाद से अब तक इसकी कभी मरम्मत नहीं हुई. यह मार्ग प्रखंड के भारती चलकरी, जरीडीह, अतकी सहित पीरटांड़ एवं डुमरी प्रखंड के कई पंचायतों को जोड़ती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें