27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पीरटांड़ : सिपाहियों की हत्या के आरोपी नक्सली गये जेल

पीरटांड़ : खुखरा थाना पुलिस ने नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेजा है. जेल भेजे गये नक्सलियों में कुड़को का शिवा तुरी व पीरटांड़ थाना इलाके का गम्हरिया निवासी गिलुवा उर्फ सुरेश सोरेन है. इन नक्सलियों की निशानदेही पर पुलिस ने 25 जिलेटिन, 25 पावरजेल, दो पाइप […]

पीरटांड़ : खुखरा थाना पुलिस ने नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेजा है. जेल भेजे गये नक्सलियों में कुड़को का शिवा तुरी व पीरटांड़ थाना इलाके का गम्हरिया निवासी गिलुवा उर्फ सुरेश सोरेन है. इन नक्सलियों की निशानदेही पर पुलिस ने 25 जिलेटिन, 25 पावरजेल, दो पाइप बम सहित कई सामान बरामद किया है.

नक्सली मूवमेंट की सूचना पर एएसपी के नेतृत्व में दो दिनों से पारसनाथ की तराई में छापेमारी अभियान चलाया जा रहा था. इस अभियान के दौरान ही दोनों को पकड़ा गया. थाना प्रभारी अनिल उरांव ने बताया कि बुधवार को छापामार दल जब कुडको के जंगल में पहुंचा तो वहां से भाग रहे दोनों को खदेड़ कर पकड़ा गया.

थाना प्रभारी ने बताया कि दोनों गिरफ्तार नक्सली कई घटनाओं में शामिल रहे हैं. 2004 में तोपंचांची थाना में पांच सिपाहियों की हत्या, 2010 में गिरिडीह डुमरी पथ पर पांडेयडीह में एसआइएस वाहन को विस्फोट कर पांच प्राइवेट सुरक्षा कर्मियों की हत्या और छोटू चौकीदार की हत्या के मामले में शिवा शामिल रहा है. जबकि गिलुवा शिवा के साथ नक्सली घटना को अंजाम देने शामिल रहता था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें