28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कड़ी धूप में सरकार चुनने निकला शहर

गिरिडीह : नगर निगम चुनाव को लेकर महिला मतदाता सुबह सात बजे ही मतदान केंद्रों पर पहुंच गयी थीं. शहर की सरकार चुनने को लेकर वे उत्साह से लबरेज दिखीं. सुबह सात बजे से लेकर 11 बजे तक विभिन्न बूथों पर महिलाओं की लंबी कतार लगी हुई थी. विकास के मुद्दे को लेकर महिला मतदाताओं […]

गिरिडीह : नगर निगम चुनाव को लेकर महिला मतदाता सुबह सात बजे ही मतदान केंद्रों पर पहुंच गयी थीं. शहर की सरकार चुनने को लेकर वे उत्साह से लबरेज दिखीं. सुबह सात बजे से लेकर 11 बजे तक विभिन्न बूथों पर महिलाओं की लंबी कतार लगी हुई थी. विकास के मुद्दे को लेकर महिला मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.
शहरी क्षेत्र अंतर्गत 20 नंबर रहनेवाली बुधनी देवी ने बताया कि उनके परिवार में कई सदस्यों का नाम लाल कार्ड में नहीं जोड़ा गया है. उम्मीद है कि उन्होंने जिसे वोट दिया है,वह इस समस्या का समाधान करेंगे. मवेशी अस्पताल स्थित मतदान केंद्र में वोट देने के लिए पहुंची शहनाज परवीण ने कहा कि उनके नाम पर राशन कार्ड नहीं है. घर मिट्टी का है. उन्हें आशा है कि जिनके पक्ष में वह मतदान करने आयी है वह विकास करेंगे. 28 नंबर वार्ड की रेशमा खातून व क्रांति देवी ने बताया कि क्षेत्र में व्याप्त समस्याओं के निदान के लिए वह ऐसे उम्मीदवार का मतदान करने के लिए पहुंची है जो उनकी समस्याओं का समाधान करे.
कोयरीटोला की सावित्री देवी व मीना देवी ने कहा कि क्षेत्र का समुचित विकास उनका मुद्दा है. बोड़ो की सरोज देवी ने कहा कि नाली व गली का निर्माण तथा शिक्षा व स्वास्थ्य का विकास उनका मुद्दा है. वहीं पीजी की छात्रा दिव्या मिश्रा ने कहा कि वार्ड की सफाई एवं छात्राओं के हित में फैसला लेने वाले को वोट दिया.
ऊमस भरी गर्मी से परेशान दिखीं वोटर
ऊमस भरी गर्मी के बावजूद शहरी क्षेत्र के विभिन्न मतदान केंद्रों में महिला मतदाताओं की अच्छी-खासी भीड़ देखी गयी. देर तक कतार में खड़ी रहीं. मवेशी अस्पताल में उमस भरी गर्मी से कई महिला मतदाता परेशान दिखीं. वार्ड नंबर 19 के बूथ एक पर इनकी परेशानी को देखते हुए पशुपालन विभाग के कर्मियों ने मतदाताओं के लिए पेयजल की व्यवस्था करायी हालांकि महिला मतदाताओं का कहना था कि जिला प्रशासन को यहां पर शामियाना लगाया जाना चाहिए था.
निगम में शामिल नये क्षेत्रों के वोटरों में भी दिखा उत्साह
पहली बार नगर निगम में शामिल होने वाले 13 पंचायत के 26 राजस्व गांव के मतदाताओं में वोट को लेकर उत्साह देखा गया. सुबह से ही शहर की सरकार चुनने को लेकर महिला व पुरुष केंद्रों तक पहुंचते दिखे. पहले मतदान इसके बाद जलपान के तहत लोगों ने वोट डाले. निगम में पहली बार शामिल होने और विकास की उम्मीद को लेकर उक्त ग्रामों के लोगों ने बढ़चढ़ करा मतदान में भाग लिया.
यहां के लोगों को उम्मीद है कि मेयर व डिप्टी मेयर पद पर जो भी आसीन हों वे उक्त इलाकों का समुचित तरीके से विकास करें. युवाओं को स्वावलंबी बनाने की दिशा में क्रियान्वित योजना का लाभ मिले. गरीबों को आवास, लाल कार्ड, स्वास्थ्य आदि की सुविधा मिले. टैक्स लगाने से पूर्व बेहतर तरीके से सुविधा दी जाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें