27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रदेश में छह जगहों पर बनेगी डाक विभाग की नयी बिल्डिंग : पीएमजी

गया : बिहार परिमंडल के मुख्य डाक महाध्यक्ष एमइ हक सोमवार को प्रवर डाक अधीक्षक कार्यालय पहुंचे. इस दौरान प्रवर डाक अधीक्षक रंजय कुमार सिंह ने पुष्प गुच्छ देकर उनका स्वागत किया. मुख्य डाक महाध्यक्ष ने गया डिवीजन अंतर्गत डाक प्रशासनिक केंद्र के भवन का फीता काट कर उद्घाटन किया. उद्घाटन कार्यक्रम में उन्होंने सभी […]

गया : बिहार परिमंडल के मुख्य डाक महाध्यक्ष एमइ हक सोमवार को प्रवर डाक अधीक्षक कार्यालय पहुंचे. इस दौरान प्रवर डाक अधीक्षक रंजय कुमार सिंह ने पुष्प गुच्छ देकर उनका स्वागत किया. मुख्य डाक महाध्यक्ष ने गया डिवीजन अंतर्गत डाक प्रशासनिक केंद्र के भवन का फीता काट कर उद्घाटन किया. उद्घाटन कार्यक्रम में उन्होंने सभी अधिकारी व कर्मचारियों को कहा कि व मन लगाकर काम करें. उन्होंने अधिकारियों को बताया कि प्रदेश के छह जगहों पर 24 लाख से लेकर 34 लाख रुपये की लागत से डाक विभाग की नयी बिल्डिंग बनायी जायेगी.

नयी बिल्डिंग बन जाने से अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों को काफी सुविधा मिलेगी. उन्होंने बताया कि शेरघाटी, बेगूसराय , कादिरगंज (नवादा) खैरा (जमुई) दरभंगा व जगदीशपुर में नयी बिल्डिंग का निर्माण कराया जायेगा. वहीं, अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए बनाये गये क्वार्टरों की एक बार फिर से मरम्मत की जायेगी.
उन्होंने बताया कि इसकी तैयारी पूरी कर ली गयी है. जल्द से जल्द क्वार्टरों की मरम्मत की जायेगी. उन्होंने बताया कि गया डिवीजन प्रथम स्थान पर है. उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों से कहा कि उनकी मेहनत से ही गया डिवीजन नंबर वन पर है.
मुख्य डाक महाध्यक्ष ने किया पौधारोपण: बिहार परिमंडल के मुख्य डाक महाध्यक्ष एमइ हक, प्रवर डाक अधीक्षक रंजय कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारियों ने पोस्टल कॉलोनी में पौधारोपण किया. इस दौरान मुख्य डाक महाध्यक्ष ने पर्यावरण के प्रति सभी डाक कर्मचारियों को अपने व समाज के प्रति कर्तव्य बोध से भी परिचित कराया. उन्होंने कहा कि आप लोग एक पौधा जरूर लगायें और उसकी सेवा करने का संकल्प लें. इस दौरान 80 पौधे लगाये गये.
अधिकारियों के साथ हुई बैठक
मुख्य डाक महाध्यक्ष ने अधिकारी व कर्मचारियों के साथ बैठक की. उन्होंने कहा कि डाक कर्मियों को वैश्विक युग में हो रहे बदलाव से डाक विभाग को भी कदम ताल मिलाकर चलें.आज के प्रतिस्पर्धा युग में सभी कर्मचारियों को दक्ष होने का आह्वान किया . उन्होंने गया डिवीजन के कार्य दक्षता की प्रशंसा करते हुए बताया कि यह डिवीजन बिहार सर्किल में टारगेट प्राप्ति में हमेशा उत्कृष्ट कार्य करता है.
उन्होंने कर्मचारियों को इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में खाता खोलने में प्रथम स्थान, एसबी बिजनेस व पत्र समयावधि में वितरण आदि कार्य का भी जिक्र किया. उन्होंने वार्षिक कार्यों का समीक्षा करते हुए कहा कि ग्राहकों को समय सीमा के अंदर हर योजनाओं का लाभ दें.
शेरघाटी डाकघर होगा सुविधाओं से लैस, मिलेगा नया भवन
गुरुआ/शेरघाटी. शेरघाटी स्थित डाकघर में सोमवार को डाक विभाग के चीफ पोस्टमास्टर जनरल एमई हक गया के डाक अधीक्षक रंजय कुमार सिंह, सहायक डाक अधीक्षक विवेक विमल ने संयुक्त रूप से निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान जर्जर भवन की स्थिति को देखा और कहा कि यह डाक घर सुविधाओं से लैस होगा. बहुत जल्द इस डाक घर का नया भवन बनाया जायेगा.
उन्होंने इंजीनियर से मापी कराकर जमीन के रूप -रेखा की विस्तृत जानकारी ली. वहीं, डाक निरीक्षक विजय कुमार पुरी से विभिन्न बिंदुओं पर विचार-विमर्श करते हुए यहां की वस्तु स्थिति से अवगत हुए. डाक निरीक्षक विजय कुमार पुरी ने बताया कि मार्च से पहले एक मंजिला भवन बनेगा.
इसमें विभिन्न प्रकार की सुविधाएं होंगी. इस मौके पर डाक निरीक्षक शेरघाटी विजय कुमार पुरी, डाक निरीक्षक गया जितेंद्र कुमार रंजन, पोस्टमास्टर अजीत कुमार सिन्हा, इंजीनियर मो. कमरान, ओवरसियर कमलेश प्रसाद सिंह, रविरंजन कुमार, डाक कर्मी डाॅ प्रमोद कुमार वर्मा, अजीत कुमार, विजय कुमार सिंह, देवेंद्र प्रसाद सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे.
अच्छा काम करनेवालों को किया गया सम्मानित
बिहार परिमंडल के मुख्य डाक महाध्यक्ष एमइ हक ने अच्छा काम करनेवाले कर्मचारियों को मेडल व पुरस्कार देकर सम्मानित किया. उत्कृष्ट कार्य के लिए पुरस्कृत किये जाने वालों में कार्यालय सहायक चितरंजन कुमार सिंह, सुधांशु कुमार, राहुल कुमार, आनंद स्वरूप सहित अन्य कर्मचारी शामिल हैं. इस मौके पर गया व जहानाबाद के सभी डाक पदाधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें