25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पेंडिंग रिजल्ट होगा प्रकाशित

बोधगया : मगध विश्वविद्यालय के अंतर्गत असंबद्ध डिग्री कॉलेजों के स्नातक थर्ड पार्ट (सत्र 2015-18 व 2016-19) के छात्रों के पेंडिंग रिजल्ट जल्द ही प्रकाशित कर दिये जायेंगे. हाइकोर्ट के आदेश पर राज्य सरकार (शिक्षा विभाग) ने छात्र हित को देखते हुए पेंडिंग रिजल्ट प्रकाशित करने का निर्देश एमयू प्रशासन को दिया है. इससे करीब […]

बोधगया : मगध विश्वविद्यालय के अंतर्गत असंबद्ध डिग्री कॉलेजों के स्नातक थर्ड पार्ट (सत्र 2015-18 व 2016-19) के छात्रों के पेंडिंग रिजल्ट जल्द ही प्रकाशित कर दिये जायेंगे. हाइकोर्ट के आदेश पर राज्य सरकार (शिक्षा विभाग) ने छात्र हित को देखते हुए पेंडिंग रिजल्ट प्रकाशित करने का निर्देश एमयू प्रशासन को दिया है. इससे करीब 104 काॅलेजों के लगभग 74 हजार छात्र-छात्राओं को राहत मिल जायेगी.

उनके पेंडिंग रिजल्ट प्रकाशित होंगे और वे आगे की कक्षा में दाखिला के साथ ही प्रतियोगी परीक्षाओं व नौकरी के लिए आवेदन करने की अर्हता प्राप्त कर लेंगे. मगध विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रो विनोद कुमार सिंह ने बताया कि राज्य सरकार के शिक्षा विभाग द्वारा एमयू के कुलसचिव को इस संदर्भ में निर्देश भेजा गया है. अब कुलपति के आदेश पर पेंडिंग रिजल्ट को प्रकाशित कर दिया जायेगा.
हाइकोर्ट के आदेश पर रोका गया था रिजल्ट
दरअसल, राज्य सरकार से संबद्धता प्राप्त नहीं करने वाले कॉलेजों के छात्रों को पहले परीक्षा फॉर्म भरने से रोका गया था. इसके बाद जब छात्रों ने उग्र आंदोलन किया तब निर्णय किया गया कि वैसे कॉलेजों के छात्रों की परीक्षा एमयू के अंगीभूत नजदीकी कॉलेज के साथ छात्रों को टैग कर दिया जाये व उनकी परीक्षा आयोजित की जाये.
लेकिन, यह शर्त लगा दी गयी कि जब तक संबंधित कॉलेजों को राज्य सरकार से संबद्धता प्राप्त नहीं हो जाता, उनके छात्रों के रिजल्ट प्रकाशित नहीं किये जायेंगे. हाइकोर्ट के आदेश का अनुपालन करते हुए एमयू प्रशासन ने असंबद्ध वैसे सभी कॉलेजों के छात्रों के रिजल्ट प्रकाशित नहीं किया.
हालांकि, इस दौरान कुछेक कॉलेजों ने राज्य सरकार से संबद्धता प्राप्त कर अपने कॉलेज के छात्रों के रिजल्ट भी प्रकाशित करा लिये, पर ज्यादातर कॉलेजों को अब तक संबद्धता प्राप्त नहीं हो सका है. ऐसे में करीब 74 हजार छात्र-छात्राओं के रिजल्ट पेंडिंग रखा गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें