Advertisement

gaya

  • Jan 11 2019 7:33AM
Advertisement

मानपुर : मानपुर की अंजना की हुई थी ऑनर िकलिंग, मां-बाप समेत छह अरेस्ट

गया/मानपुर : गया के मानपुर के पेहानी मुहल्ले की 16 वर्षीय युवती अंजना कुमारी की हत्या का पूरा मामला ऑनरकिलिंग से जुड़ा बताया जा रहा है. इस मामले में पुलिस ने मृतका के माता, पिता, पिता के दोस्त के साथ-साथ उसके प्रेमी को गिरफ्तार किया है.
 
 गौरतलब है कि युवती तीन दिनों तक अपने प्रेमी के साथ गायब रही थी और 31 दिसंबर को घर लौटी. यही बात उसके परिजनों को नागवार गुजरी. पुलिस ने मृतका के परिजनों से मंगलवार की शाम थाने में पूछताछ शुरू की. 
 
इस दौरान सबसे पहले उसकी छोटी बहन और उसके बाद उसकी मां ने कहा कि अंजना 31 दिसंबर को घर आयी थी. मृतका की मां के अनुसार शाम छह बजे अंजना घर आयी थी और उसके बाद रात  में उसके पिता ने अपने एक दोस्त के साथ उसे भेजा दिया. छह जनवरी को बकसरिया  टोले में झाड़ियों में युवती का क्षत-विक्षत शव मिला. 
 
 एसएसपी ने बताया कि प्रथम दौर की जांच में  हत्या में परिजन व करीबियों के शामिल होने की बात सामने आ रही है.  दुष्कर्म की अब तक पुष्टि नहीं हो पायी है. लाश को देखने से साफ लग रहा  था कि हत्या चार-पांच दिन पहले की गयी है. 
 
इस मामले में मृतका की मां आशा  देवी, पिता तुराज प्रसाद उर्फ नीमा,  तुराज प्रसाद के दोस्त लीला पटवा, मृतका के प्रेमी व उसके साथ दो अन्य संदिग्धों को पकड़ा गया है. 
 
 सभी  से पूछताछ की जा रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद  सब कुछ सामने आ जायेगा. एसएसपी ने बताया कि 28 को युवती के गायब होने की सूचना परिजनों ने थाने को दी थी, पर केस दर्ज नहीं कराना चाह रहे थे. 
 
चार दिसंबर को जब मामला उनके संज्ञान में पहुंचा, तो केस दर्ज कराया गया. मामले की जांच के लिए  सिटी एसपी, डीएसपी वजीरगंज, बुनियादगंज व मुफस्सिल थानाध्यक्ष के साथ टेक्निकल सेल के अधिकारियों को जांच में लगाया गया था. 
 
छह जनवरी को बकसरीया टोले की झाड़ी में मिली थी क्षत विक्षत लाश 
प्रेमी संग तीन दिनों तक गायब रहने के बाद 31 दिसंबर को लौटी थी घर
 
मृतका की दोनों बहनों का कोर्ट में बयान दर्ज 
सूत्रों के अनुसार, बुधवार की शाम मृतका की दोनों बहनों  का कोर्ट में धारा 164 के तहत बयान पुलिस ने दर्ज कराया गया है.  गौरतलब है कि रविवार को मानपुर के बकसरिया टोले में 16 वर्षीय युवती अंजना का शव बरामद हुआ था. 
 
परिजनों का आरोप था कि उसकी अपहरण कर हत्या की गयी है. इस मामले में पुलिस जांच कर रही थी, इसी दौरान ऑनरकिलिंग का मामला सामने आया.
 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement