32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बोधगया : आठ माह पूर्व प्लांट जिंदा बम आतंकी उमर की निशानदेही पर शौचालय से बरामद

वरीय संवाददाता @ बोधगया विगत जनवरी महीने की 19 तारीख को बोधगया में कई जगह बम प्लांट करने की घटना की जांच के सिलसिले में यहां पहुंची एनआइए की एक टीम को आश्चर्य का तब ठिकाना नहीं रहा, जब शनिवार को यहां आठ महीने पहले प्लांट किये गये एक जिंदा बम से उसका सामना हुआ. […]

वरीय संवाददाता @ बोधगया

विगत जनवरी महीने की 19 तारीख को बोधगया में कई जगह बम प्लांट करने की घटना की जांच के सिलसिले में यहां पहुंची एनआइए की एक टीम को आश्चर्य का तब ठिकाना नहीं रहा, जब शनिवार को यहां आठ महीने पहले प्लांट किये गये एक जिंदा बम से उसका सामना हुआ. यह एक आइइडी बम बताया गया है, जिसे निष्क्रिय करने के लिए बम निरोधक दस्ते को बोधगया बुलाया गया है. इस बीच, बम बरामदगी की जानकारी मिलते ही स्थानीय सुरक्षाकर्मियों व सुरक्षा मामलों के लिए जिम्मेवार अन्य अधिकारियों-कर्मचारियों के हाथ-पांव फूलने लगे हैं.

दरअसल, शनिवार को ही एनआइए की एक टीम बोधगया में बम रखे जाने की घटना की जांच के तहत एक डेमो (व्यावहारिक प्रदर्शन) के लिए ऊपरोक्त मामले में पकड़े गये उमर नामक एक आतंकी को साथ लेकर यहां पहुंची थी. डेमो के दौरान ही उमर की निशानदेही पर बम बरामद हुआ.

एनआइए अफसरों के फरमान पर डेमो के लिए आगे बढ़ा उमर 19 जनवरी को बोधगया में कैसे-क्या हुआ था, यह दिखाते हुए अतिसंवेदनशील कालचक्र मैदान और कब्रिस्तान के बीच स्थित एक पुरुष शौचालय तक पहुंचा. उसके कहने-बताने पर शौचालय को खोला गया.

शौचालय खुलते ही मौके पर मौजूद जांच अधिकारी स्तब्ध हो गये. बंद पड़े इस शौचालय में एक जिंदा बम पिछले आठ महीने से ज्यों-का-त्यों पड़ा था. आनन-फानन में बम को वहां से हटाया गया. उसे निष्क्रिय करने के लिए बम निरोधक दस्ते को भी बुलाया गया है. उधर, जिंदा बम बरामद होने से परेशान एनआइए के अधिकारी पूरे मामले की और व्यापक पड़ताल में जुट गये हैं. पता चला है कि अब तक जांच जिस दिशा में आगे बढ़ी है, उसकी भी समीक्षा हो रही है.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले इसी मामले में कौसर, साहिल और आदिल नामक आतंकवादियों को भी बोधगया लाकर पुलिस पूछताछ कर चुकी है. डेमो भी ले चुकी है. इस बीच, बोधगया लाये गये उमर नामक आतंकी से डेमो और मौखिक पूछताछ में एनआइए के अधिकारी अधिक से अधिक तथ्य तलाशने में जुटे हुए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें