Advertisement

garhwa

  • May 8 2019 1:32AM
Advertisement

एसडीओ ने स्टार्लिंन कंपनी के कर्मियों को लगायी फटकार

कांडी : कांडी प्रखंड कार्यालय के सभागार में मंगलवार को बिजली विभाग के एसडीओ कामेश्वर ठाकुर व स्टार्लिंन कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर सोमेन सामंता ने प्रखंड विकास पदाधिकारी गुलाम समदानी, अंचलाधिकारी राकेश सहाय, बीस सूत्री अध्यक्ष रामलाला दुबे, प्रमुख प्रतिनिधि पिंकू पांडेय, विधायक प्रतिनिधि अजय कुमार सिंह व मुखिया के साथ बैठक की. इस दौरान प्रखंड की बिजली समस्या पर चर्चा की गयी़   बैठक में स्टार्लिंन कंपनी के कनीय अभियंता आलोक सिंह व विप्लव मंडल ने बताया कि प्रखंड के 93 गांवों में से 76 गांवों में विद्युतीकरण का कार्य कंपनी को मिला है़   इसमें 30 गांव में कार्य पूर्ण हो चुका है.

 
लमारी कला पंचायत मुखिया प्रतिनिधि संतोष कुमार सिंह, राणाडीह मुखिया कृष्णा दास, शिवपुर पंचायत मुखिया योगेंद्र राम व कांडी मुखिया विनोद प्रसाद ने कनीय अभियंता के दावे को झूठा बताते हुए कहा कि प्रखंड के किसी भी गांव में विद्युतीकरण का कार्य पूर्ण नहीं हुआ है.
 
कहीं पोल नहीं गड़ा, तो कहीं तार एलटी नहीं खींचा गया है. बैठक में शामिल विभाग के एसडीओ ने भी स्वीकार किया कि कांडी प्रखंड के किसी भी गांव में अभी तक विद्युतीकरण का काम पूरा नहीं हुआ है़   कई गांव में लोगों को बीपीएल या एपीएल का कनेक्शन नहीं दिया गया है. भंडरिया गांव से सुंडीपुर तक बारह वर्ष पुराने पोल व तार में 11 हजार का करंट दे दिया गया. इससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है.
 
स्टार्लिंन कंपनी द्वारा एक वर्ष से प्रखंड में विद्युतीकरण का काम किया जा रहा है. लेकिन अभी तक आधा काम ही किया गया है. बीपीएल कनेक्शनधारियों को मुफ्त में एलइडी बल्ब देना था, लेकिन किसी भी लाभुक को बल्ब नहीं दिया गया है. इस पर दोनों कनीय अभियंता को फटकार लगाते हुए प्रोजेक्ट मैनेजर सोमेन सामंता ने अविलंब सभी लाभुकों को एलइडी बल्ब वितरण का निर्देश दिया.
 
उन्होंने कहा कि प्रखंड में कुल 4,994 लोगों को कनेक्शन दिया जा चुका है. जल्द ही प्रखंड के सभी घरों को विद्युत से जोड़ दिया जायेगा. इधर एसडीओ ने कंपनी के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए काम में तेजी लाने व प्रत्येक बीपीएलधारियों को अविलंब एलइडी बल्ब वितरण करने का निर्देश दिया. इस मौके पर मुखिया योगेंद्र राम, विनोद प्रसाद, उपमुखिया अजीज अंसारी, मुखिया प्रतिनिधि नीरज सिंह, मुन्ना ठाकुर, मनोज चंचल उपस्थित थे.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement