25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

29 अप्रैल को रहेगा सार्वजनिक अवकाश

उपायुक्त ने जारी किये निर्देश अवकाश के दिन घर में न रहें मतदान करें : उपायुक्त गढ़वा : लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर जिले में 29 अप्रैल (मतदान के दिन) को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है़ झारखंड सरकार के कार्मिक, प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के आलोक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी […]

उपायुक्त ने जारी किये निर्देश

अवकाश के दिन घर में न रहें मतदान करें : उपायुक्त
गढ़वा : लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर जिले में 29 अप्रैल (मतदान के दिन) को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है़ झारखंड सरकार के कार्मिक, प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के आलोक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त हर्ष मंगला ने निर्देश दिया है कि गढ़वा जिला का संपूर्ण भाग 13 पलामू लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत पड़नेवाले मतदान के अवसर पर गढ़वा जिले में अवस्थित सभी सरकारी कार्यालय व सार्वजनिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे़ ऐसी स्थिति में जिले में किसी कारोबार, व्यवसाय, औद्योगिक उपक्रम या अन्य स्थापना में नियोजित प्रत्येक व्यक्ति जो लोकसभा निर्वाचन में मतदान करने का अधिकार रखता है, उसे मतदान के दिन सवैतनिक अवकाश मंजूर किया जायेगा.
मतदान के दिन अवकाश मंजूर किये जाने के कारण व्यक्ति की मजदूरी से कोई कटौती या उसमें कमी नहीं की जायेगी़ यदि कोई नियोजक कानून में निहित प्रावधानों के अनुरूप दिये गये निर्देश का उल्लंघन करेगा, तो उसके खिलाफ विधि सम्मत दंडनात्मक कार्रवाई की जायेगी़ जिला निर्वाचन पदाधिकारी श्री मंगला ने कहा है कि पलामू लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के गढ़वा जिले में मत प्रतिशत बढ़ाने को लेकर जिला प्रशासन कटिबद्ध है.
सार्वजनिक अवकाश घोषित होने से मतदाता बाहरी कार्य के दबाव में नहीं आयेंगे. अवकाश होने से मतदाता, मतदान केंद्रों पर पहुंच कर मतदान करेंगे, इससे जिले के मत प्रतिशत में भी बढ़ोतरी होगी. उन्होंने सभी मतदाताओं से आग्रह किया है कि अवकाश होने के कारण वे अपने घरों में नहीं रहें, वे अपने मतदान केंद्र पर जाकर अवश्य मतदान करे़.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें