26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

निर्भीक व भयमुक्त होकर करें मतदान

मेराल : लोकसभा चुनाव को भयमुक्त और निष्पक्ष वातावरण में संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से तैयारी कर चुकी है. यह बात भारतीय पुलिस सेवा की प्रशिक्षु अधिकारी सह मेराल थाना प्रभारी वंदिता राणा ने कही. उन्होंने कहा कि मेराल थाना में पूरी तरह से शांति है. यहां पुलिस चुनाव को लेकर […]

मेराल : लोकसभा चुनाव को भयमुक्त और निष्पक्ष वातावरण में संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से तैयारी कर चुकी है. यह बात भारतीय पुलिस सेवा की प्रशिक्षु अधिकारी सह मेराल थाना प्रभारी वंदिता राणा ने कही. उन्होंने कहा कि मेराल थाना में पूरी तरह से शांति है. यहां पुलिस चुनाव को लेकर पूरी तरह लगातार अभियान चला रही है. मेराल थाना क्षेत्र के गांव में आम मतदाता भयमुक्त होकर अपने मत का प्रयोग कर सकते हैं.

यहां कहीं किसी प्रकार का दहशत नहीं है. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर जब से वे मेराल थाना में आयी हैं, लगातार आपराधिक घटनाओं पर पैनी नजर रखी हुई हैं. चुनाव को लेकर चलाये गये अभियान के तहत लगातार कई शराब भट्ठियां, कई अापराधिक घटनाओं का उन्मूलन किया जा चुका है.

यह लगातार अभी भी जारी है. इसमें किसी प्रकार के अवैध कारोबार पर पूर्णतः नकेल कस दिया गया है. इसके तहत वे थाना क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्र पेशका, चामा, तीसरटेटुका, दुलदुलवा, बघेसर, बहेरवा, गोबरदाहा सहित विभिन्न जगहों में स्वयं घूम-घूम कर विधि-व्यवस्था की जायजा ले रही हैं, ताकि शांतिपूर्ण व भयमुक्त चुनाव कराने में कोई परेशानी न हो. प्रशिक्षु आइपीएस ने बताया कि क्षेत्र में कुछ बांग्ला व चिमनी ईंट भट्ठे चल रहे हैं.

वहां लोहे के चदरा का चिमनी ईंट भट्ठे लगे हुए हैं. इसकी जानकारी ली जा रही है. अगर सभी ईंट भट्ठा अवैध हुईं, तो उनपर उचित कानूनी कार्रवाई की जायेगी. इसी तरह कमरमा गांव में चल रहे चार लकड़ी आरा मिल के विषय में जांच कर कार्रवाई करने की बात कही. उन्होंने बताया कि चुनाव को लेकर अन्य बिंदुओं पर सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखा जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें