25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वंशीधर नगर : अधिकारियों की लापरवाही से गोदाम को नहीं मिल रहा अनाज

वंशीधर नगर : एक तरफ जहां सरकार गरीबों का राशन उपलब्ध कराने के लिए तत्पर है, वहीं दूसरी तरफ श्री वंशीधर नगर में गोदाम प्रबंधक की लापरवाही के कारण जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों को दो से तीन क्विंटल की कटौती कर राशन उपलब्ध कराया जा रहा है. मामला का खुलासा नसंमो के प्रखंड अध्यक्ष […]

वंशीधर नगर : एक तरफ जहां सरकार गरीबों का राशन उपलब्ध कराने के लिए तत्पर है, वहीं दूसरी तरफ श्री वंशीधर नगर में गोदाम प्रबंधक की लापरवाही के कारण जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों को दो से तीन क्विंटल की कटौती कर राशन उपलब्ध कराया जा रहा है. मामला का खुलासा नसंमो के प्रखंड अध्यक्ष विभूति भूषण चौबे ने सोमवार को अनुमंडल मैदान स्थित राशन गोदाम पहुंच कर मामले की जानकारी लेने के बाद गोदाम में बैठे लोगों को फटकार लगाते हुए किया.

श्री चौबे ने बताया कि दो दिन पूर्व राशन दुकानदारों से जानकारी लिया गया, तो राशन दुकानदारों ने बताया कि गोदाम से ही दो से तीन क्विंटल राशन कम दिया जा रहा है. विरोध करने पर गोदाम में बैठे लोगों द्वारा निर्धारित मानदंड के अनुसार अनाज भेजने की बात को टाल देता है. उन्होंने कहा कि इस मामले में दूरभाष पर गोदाम मैनेजर का प्रभार देख रहे बीडीअो को अवगत कराया गया है.

उन्होंने कहा कि गोदाम मैनेजर और डोर स्टेप डिलिवरी ठेकेदार के मिलीभगत से राशन की कालाबाजारी की जा रही है. जानकारी मिलने के बाद गोदाम पर पहुंचे प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी अनिल गुप्ता ने कहा कि गोदाम का प्रभार मुझे अभी तक उपलब्ध नहीं हुआ है. गोदाम प्रभार लेने के दौरान स्टॉक रजिस्टर से मिलान किया जायेगा. इसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

नसंमो के प्रखंड अध्यक्ष के सूचना के बाद बीडीअो के प्रतिनिधि के रूप में पहुंचे प्रभारी कृषि पदाधिकारी उमेश राम ने बताया कि बीडीअो साहब द्वारा गोदाम में हो रहे कम अनाज देने की बात की जानकारी मिलने के बाद मैं यहां पहुंचा हूं. मामले की जांच की जा रही है. ज्ञात हो कि पिछले तीन वर्ष से राशन गोदाम का प्रभार बीडीअो को दिया गया है. हालांकि गोदाम का संचालन डोर स्टेप डिलेवरी के ठेकेदार तथा उनके रखे गये कर्मियों द्वारा ही कराया जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें