25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रानी, गुरजीत के गोल से जीतीं भारतीय महिलाएं

मैड्रिड (स्पेन) :कप्तान रानी रामपाल और डिफेंडर गुरजीत कौर के दो-दो गोल के दम पर भारत ने कल रात यहां स्पेन को 4-1 से हरा कर पांच मैचों की हॉकी सीरीज को 2-2 से बराबर कर लिया. सीरीज के आखिरी मैच में भारतीय टीम शुरू से ही स्पेन पर हावी रही. गेंद पर पकड़ से […]

मैड्रिड (स्पेन) :कप्तान रानी रामपाल और डिफेंडर गुरजीत कौर के दो-दो गोल के दम पर भारत ने कल रात यहां स्पेन को 4-1 से हरा कर पांच मैचों की हॉकी सीरीज को 2-2 से बराबर कर लिया. सीरीज के आखिरी मैच में भारतीय टीम शुरू से ही स्पेन पर हावी रही. गेंद पर पकड़ से लेकर गोल करने के मौके बनाने में भारतीय खिलाड़ियों ने विरोधी टीम को पछाड़ दिया. कप्तान रानी रामपाल ने मैच के 33वें और 37वें मिनट में दो गोल दागे, जबकि गुरजीत ने 44वें और 50वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदल कर भारत को 4-0 से बढ़त दिला दी. मैच खत्म होने से कुछ क्षण पहले स्पेन की लोला रिएरा (58वां मिनट) ने टीम के लिए सांत्वना गोल किया.

भारतीय फॉरवर्ड खिलाड़ी वंदना कटारिया ने मैच के दूसरे मिनट में ही गेंद को स्पेन की गोलपोस्ट की ओर मारा, लेकिन गोलकीपर मारिया रुइज ने उनके प्रयास को विफल कर दिया. भारतीय टीम को आक्रामक खेल का फायदा मिला और टीम ने शुरुआती पांच मिनट में ही दो पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किये, लेकिन रूइज ने दोनों मौके को नाकाम कर दिया. विश्व रैंकिंग में 10वें स्थान पर काबिज भारतीय टीम ने दूसरे क्वार्टर में भी अपना दबदबा कायम रखा और ज्यादा समय तक गेंद को अपने कब्जे में रखने में कामयाब रही.

इस दौरान युवा खिलाड़ी लालरेमसियामी ने टीम का खाता खोलने की कोशिश की, लेकिन गोलकीपर रूइज ने एक बार फिर भारतीय इरादों पर पानी फेर दिया. स्पेन के खिलाड़ी पहले दो क्वार्टर में मैच पर पकड़ नहीं बना सके, लेकिन वे गोल करने के भारतीय प्रयास को रोकने में सफल जरूर रहे. तीसरे क्वार्टर में भारतीय खिलाड़ियों के बीच शानदार तालमेल दिखा.

मिडफील्डर नमिता तोप्पो ने 33वें मिनट में स्पेन की सर्कल में खड़ी रानी को पास दिया, जिसे उन्होंने गोल में बदल कर टीम का खाता खोला. चार मिनट बाद 23 वर्षीय रानी ने एक और मौका बनाया और गोल कर टीम की बढ़त को दोगुना करने में कामयाब रही. इसके बाद 44वें मिनट में टीम को पेनाल्टी कॉर्नर मिला, जिसे गुरजीत ने गोल में बदल दिया.इस क्वार्टर में यह टीम का यह तीसरा गोल था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें