25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

S&P ने चार महीने में दूसरी बार घटायी तुर्की की कर्ज रेटिंग, 2019 में आ सकता है आर्थिक भूचाल

वाशिंगटन : वैश्विक रेटिंग एजेंसी स्टैंडर्ड एंड पुअर्स (एसएंडपी) ने तुर्की की कर्ज रेटिंग घटा कर ‘बी+’ कर दी है. साथ ही, पूर्वानुमान जताया है कि देश 2019 में मंदी का सामना कर सकता है. ‘एस एंड पी’ ने पिछले चार महीनों में दूसरी बार तुर्की की कर्ज रेटिंग घटायी है. तुर्की की मुद्रा लीरा […]

वाशिंगटन : वैश्विक रेटिंग एजेंसी स्टैंडर्ड एंड पुअर्स (एसएंडपी) ने तुर्की की कर्ज रेटिंग घटा कर ‘बी+’ कर दी है. साथ ही, पूर्वानुमान जताया है कि देश 2019 में मंदी का सामना कर सकता है. ‘एस एंड पी’ ने पिछले चार महीनों में दूसरी बार तुर्की की कर्ज रेटिंग घटायी है. तुर्की की मुद्रा लीरा में लगातार जारी गिरावट, अर्थव्यवस्था में कमजोरी और कर्ज के बढ़ते बोझ के कारण रेटिंग एजेंसी ने ऐसा किया है.

इसे भी पढ़ें : तुर्की की मुद्रा लीरा में हल्के सुधार से दुनिया के बाजारों ने ली राहत की सांस

रेटिंग एजेंसी ने लीरा में जारी गिरावट के मद्देनजर तुर्की के कर्ज को बीए2 से घटाकर बीए3 कर दिया है. अमेरिका के साथ बढ़ते तनाव, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा स्टील और एल्यूमिनियम के आयात पर शुल्क बढ़ाये जाने के कारण लीरा और तुर्की की अर्थव्यवस्था पर दबाव बढ़ा है.

‘एस एंड पी’ ने एक बयान में कहा कि हम अगले वर्ष मंदी का अनुमान लगा रहे हैं. अगले चार महीनों में मुद्रास्फीति 22 फीसदी के साथ सबसे ऊंचे स्तर पर होगी और वह 2019 के मध्य में ही 20 फीसदी से नीचे जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें