25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

CII ने बताया – अक्तूबर-दिसंबर में हुई बेहतर कारोबारी धारणा

घरेलू कंपनियों को उम्मीद है कि चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में देश की आर्थिक वृद्धि में तेजी आयेगी. भारतीय उद्योग परिसंघ (CII) की एक रिपोर्ट में यह बात कही गयी है. CII का कारोबार भरोसा सूचकांक इस वित्त वर्ष की अक्तूबर-दिसंबर अवधि के लिए बढ़ कर 59.7 अंक पर पहुंच गया है. पिछले […]

घरेलू कंपनियों को उम्मीद है कि चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में देश की आर्थिक वृद्धि में तेजी आयेगी. भारतीय उद्योग परिसंघ (CII) की एक रिपोर्ट में यह बात कही गयी है.

CII का कारोबार भरोसा सूचकांक इस वित्त वर्ष की अक्तूबर-दिसंबर अवधि के लिए बढ़ कर 59.7 अंक पर पहुंच गया है. पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में यह 58.3 अंक था.

इससे माल एवं सेवा कर (जीएसटी) जैसी हालिया रुकावटों के बाद कारोबार के सामान्य होने के बीच आर्थिक स्थितियों के प्रति धारणा में सुधार हुआ है.

CII के महानिदेशक चंद्रजीत बनर्जी ने कहा, सर्वेक्षण से पता चलता है कि अर्थव्यवस्था सतत सुधार की राह पर है और सरकार के हस्तक्षेप का जमीनी प्रभाव पड़ रहा है.

कारोबारी भरोसे में सुधार से इस उम्मीद को बल मिलता है कि वृहद आंकड़ों में दिख रहा सुधार टिकाऊ है. संगठन ने बयान में कहा, इस तिमाही सूचकांक में सुधार की वजह मौजूदा हालात से संबंधित सूचकांक की तुलना में उम्मीद सूचकांक में तेज सुधार आना रहा है.

कंपनियां को अपने अपने क्षेत्रों को लेकर आने वाले समय के लिए सकारात्मक रुख बना है. यह निष्कर्ष CII के तिमाही व्यावसायिक परिदृश्य सर्वेक्षण पर आधारित है. इसमें देश के विभिन्न हिस्सों से बड़ी, मंझोली और लघु कंपनियों की प्रतिक्रिया शामिल होती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें