29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

छठे राउंड से ही आने लगेगा परिणाम

37 पदों के लिए 168 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 20 अप्रैल को तीसरे राउंड की गिनती शुरू होते ही आ जायेगा अध्यक्ष पद का परिणाम दुमका : दुमका एवं बासुकिनाथ नगर निकाय के लिए हुए मतदान में इवीएम में कैद मतों की गणना की तैयारी अंतिम चरण में है. 20 अप्रैल को होनेवाले मतगणना […]

37 पदों के लिए 168 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 20 अप्रैल को

तीसरे राउंड की गिनती शुरू होते ही आ जायेगा अध्यक्ष पद का परिणाम
दुमका : दुमका एवं बासुकिनाथ नगर निकाय के लिए हुए मतदान में इवीएम में कैद मतों की गणना की तैयारी अंतिम चरण में है. 20 अप्रैल को होनेवाले मतगणना के लिए बज्रगृह सह मतगणना स्थल जिला स्कूल दुमका में सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गयी है. पूरे मतगणना परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं, जिससे पैनी नजर रखी जा रही है.
सभी प्रत्याशी भी टेंट लगाकर बज्रगृह पर अपनी-अपनी निगाहें जमाये हुए हैं.
दुमका नगर परिषद के अध्यक्ष पद के मतगणना के लिए 14 टेबल लगाये गये हैं. अर्थात अध्यक्ष पद का चुनाव परिणाम तीसरे राउंड की गणना में ही सामने आ जायेगा. वहीं, उपाध्यक्ष पद के मतों की गणना सात टेबल पर की जायेगी. यानी कि उपाध्यक्ष पद का चुनाव परिणाम छठे राउंड की गणना के बाद ही सामने आ पायेगा.
वार्ड सदस्य पद के लिए वार्ड नंबर एक से 13 तक के 24 मतदान केंद्रों पर हुए मतदान की गणना नौ टेबल पर की जायेगी. अध्यक्ष पद की ही तरह तीसरे राउंड की गणना के पश्चात इन वार्ड के सदस्य पद के लिए परिणाम सामने आयेगा. जबकि वार्ड नंबर 14 से 21 तक 15 मतदान केंद्र के मतदान इवीएम से मतों की गणना आठ टेबुलों पर की जायेगी, जिसका चुनाव परिणाम दूसरे राउंड की गणना के पश्चात ही सामने आ जायेगा. मतगणना को लेकर तैयारी लगभग पूरी कर ली गयी है. कर्मियों की प्रतिनियुक्ति भी हो गयी है.
अध्यक्ष पद के मतों की गिनती के लिए लगा है 14 टेबल
बासुकिनाथ नगर पंचायत के अध्यक्ष पद के मतों की गणना के लिए 14 टेबल लगाये गये हैं. अर्थात अध्यक्ष पद का चुनाव परिणाम दूसरे राउंड की गणना के बाद ही सामने आ जायेगा. उपाध्यक्ष पद के लिए मतगणना हेतु सात टेबल लगाये गये हैं. यहां उपाध्यक्ष पद का चुनाव परिणाम तीसरे राउंड की गणना के पश्चात ही सामने आ पायेगा. वार्ड सदस्य पद के लिए वार्ड संख्या एक से 12 तक के मतों की गणना हेतु छह टेबल लगाये गये हैं. कुल 18 मतदान केंद्रों के मतदानित इवीएम की गणना तीसरे राउंड की समाप्ति के पश्चात ही पूरी होगी. उल्लेखनीय है कि दुमका एवं बासुकिनाथ नगर निकाय चुनाव में कुल 37 पदों के लिए 168 प्रत्याशियों ने अपना किस्मत आजमाया है.
दुमका नगर परिषद अध्यक्ष पद के लिए 05, उपाध्यक्ष पद के लिए 07 तथा 21 वार्ड सदस्य पद के लिए 89 प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ा है. बासुकिनाथ नगर पंचायत के अध्यक्ष पद के लिए 04, उपाध्यक्ष पद के लिए 07 तथा 12 वार्ड सदस्य पद के लिए 56 प्रत्याशी के किस्मत मतदाताओं ने इवीएम में कैद कर रखा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें