25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महिला सशक्तीकरण व नेतृत्व कला के विकास पर देंगे जोर

दुमका : झारखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ जिला इकाई की बैठक भारती शर्मा की अध्यक्षता में हुई. जिसमें महिला शिक्षिकाओं के लिए होने वाली तीन दिवसीय जिलास्तरीय कार्यशाला को लेकर चर्चा की गयी. बैठक में मुख्य रूप से उपस्थित एआइपीटीएफ के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी श्याम किशोर सिंह गांधी ने कहा कि तीन दिवसीय कार्यशाला में […]

दुमका : झारखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ जिला इकाई की बैठक भारती शर्मा की अध्यक्षता में हुई. जिसमें महिला शिक्षिकाओं के लिए होने वाली तीन दिवसीय जिलास्तरीय कार्यशाला को लेकर चर्चा की गयी. बैठक में मुख्य रूप से उपस्थित एआइपीटीएफ के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी श्याम किशोर सिंह गांधी ने कहा कि तीन दिवसीय कार्यशाला में महिला सशक्तीकरण एवं नेतृत्व कला का विकास एवं गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पर होना है.

यह कार्यशाला एजुकेश इंटरनेशनल एवं बेल्जियम के आर्थिक सहयोग से सूचना भवन में होने जा रहा है. श्री गांधी ने कहा का कार्यशाला के मुख्य अतिथि महिला बाल विकास एवं कल्याण मंत्री डॉ लोइस मरांडी एवं विशिष्ट अतिथि जिला शिक्षा अधीक्षक शामिल होंगे. उन्होंने ने कहा कि तीन दिवसीय कार्यशाला को मनीषा धवन द्वारा संचालित किया जायेगा. इस कार्यशाला में राज्य के महासचिव योगेंद्र तिवारी. श्री गांधी ने कहा कि पिछले दिनों नेपाल में हुए एशिया पेशोफिस क्षेत्रीय शिक्षक सम्मेलन के बाद 2018 में विश्व शिक्षक सम्मेलन अमेरिका में होगा.

जिसमें विश्व के 171 देशों के डेलिगेस्ट सहित झारखंड से राज्य महासचिव योगेंद्र तिवारी, श्याम किशोर सिंह गांधी भाग लेंगे. तीन दिवसीय कार्यशाला के सफल संचालन के लिए कई कमेटी बनायी गई है. मौके पर प्रणति काहाली, पूनम भगत, अश्विनी कुमार, शकुंतला कुमारी, अंशु देवी, गोपाल प्रसाद सिंह, टुनटुन कुमार, विजय मरांडी, गणेश प्रसारद साह, कैटरीना हेंब्रम, पुष्पलता मरांडी, टुडू सोरेन, प्रमोद कुमार आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें