28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोयला तस्करों ने बना लिया नया सिंडिकेट

धनबाद : झारखंड में बड़े पैमाने पर ‘कोयला तस्करी’ का नया सिंडिकेट बन कर तैयार हो गया है. इसमें अलग-अलग जगहों से नये-नये लोगों को शामिल किया गया है. हालांकि पर्दे के पीछे से उन्हें पुराने गिरोह के भी कुछ बड़े ‘तस्करों’ का समर्थन मिल रहा है. जानकारों की मानें, तो कोयला राजधानी धनबाद सहित […]

धनबाद : झारखंड में बड़े पैमाने पर ‘कोयला तस्करी’ का नया सिंडिकेट बन कर तैयार हो गया है. इसमें अलग-अलग जगहों से नये-नये लोगों को शामिल किया गया है.

हालांकि पर्दे के पीछे से उन्हें पुराने गिरोह के भी कुछ बड़े ‘तस्करों’ का समर्थन मिल रहा है. जानकारों की मानें, तो कोयला राजधानी धनबाद सहित झारखंड के कई हिस्सों से बड़े पैमाने पर धंधे को अंजाम देने की तैयारी को अंतिम रूप देते हुए ‘तस्करों’ को तैयार रहने को कहा गया है. अब ‘कोयला तस्करी का ठेका’ मिलना और काम शुरू होना शेष है. इसके लिएअलग-अलग जिलों में बैठकों का दौर जारी है.
बंगाल का है ठेका बांटने वाला शख्स : धनबाद समेत पूरे राज्य में कोयला तस्करों को बड़े पैमाने पर तस्करी के लिए तैयार रहने का आश्वासन आखिर कौन और किसके इशारे पर दिया जा रहा है, यह बात अभी पूरी तरह से साफ नहीं हुई है. पर पूरे खेल का मास्टरमाइंड बंगाल का एक शख्स बताया जा रहा है.
बाबा के पेपर पर कोयले का अवैध कारोबार : निरसा क्षेत्र के तस्कर इन दिनों ‘बाबा’ के पेपर पर कोयले का अवैध कारोबार चल रहे हैं. बाबा और आर शर्मा के पेपर का इस्तेमाल कर अवैध कोयला को वैध बनाया जा रहा है. पेपर की एवज में बाबा तस्करों से प्रतिटन 200 से 250 रुपये की वसूली करते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें