28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फिर लौटने वाली है ठंड, कल बारिश के आसार

पश्चिमी यूपी में बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण बदलाव न्यूनतम पारा लुढ़क कर पहुंचेगा 8 डिग्री पर, अभी न रखें गर्म कपड़े संदूकों में धनबाद : अगर आप सोच रहे हैं कि ठंड चली गयी है और आपने कोट-स्वेटर, कंबल-रजाई रखने का फैसला कर लिया है तो जरा रुकिए…. ठहरी हुई हवा और धूप के […]

पश्चिमी यूपी में बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण बदलाव

न्यूनतम पारा लुढ़क कर पहुंचेगा 8 डिग्री पर, अभी न रखें गर्म कपड़े संदूकों में
धनबाद : अगर आप सोच रहे हैं कि ठंड चली गयी है और आपने कोट-स्वेटर, कंबल-रजाई रखने का फैसला कर लिया है तो जरा रुकिए…. ठहरी हुई हवा और धूप के तीखेपन पर भी मत जाइए. यह माघ का महीना है जनाब और जैसा कि बड़े-बुजुर्ग कहा करते हैं कि माघा में जाड़ा बाघ हो जाता है, तो वह होना बाकी है. यानी कोयलांचल में कड़ाके की सर्दी लौटने वाली है. न्यूनतम पारा एक बार फिर गिर कर आठ डिग्री तक जा सकता है. ऐसा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण हो रहा है.
राज्य के कई जिले इससे प्रभावित होंगे. मौसम विभाग ने 18 और 19 जनवरी को लेकर पूरे राज्य के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इससे राज्य में 15 से 64 मिमी तक बारिश हो सकती है. विभाग के अनुसार, 21 जनवरी तक यह साइक्लोनिक सर्कुलेशन पूरे झारखंड को कवर कर लेगा. शुक्रवार को धनबाद में आसमान साफ था. दिन चढ़ने के साथ ही पारा चढ़ने लगा. आज यहां अधिकतम तापमान 27 तो न्यूनतम 14 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. दिन में धूप असहनीय हो गयी थी. लोगों को गर्म कपड़े उतारने पड़े.
अचानक मौसम का मिजाज बदलने से लोग अचरज में हैं. मौसम विभाग के अनुसार जल्द ही यहां फिर ठंड लौटेगी. रविवार को यहां आसमान में बादल छायेंगे. कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश हो सकती है. इससे एक बार फिर पारा में कमी आनी शुरू होगी. 20 जनवरी से न्यूनतम पारा में कमी आनी शुरू होगी. सोमवार को यहां न्यूनतम तापमान नौ तो 24 जनवरी तक आठ डिग्री तक जा सकता है. यहां शीतलहर फिर लौट आयेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें