32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमाडा की जमीन पर कर्मियों ने मकान बनाकर बेच दिया

धनबाद : जमाडा कर्मियों ने माडा की जमीन पर मकान बनाकर बेच दिया है. कोइरीबांध झरिया में ऐसे दस मामले सामने आये हैं. जमाडा के प्रभारी एमडी ने सभी मकान मालिकों को नोटिस देकर तीन दिनों के अंदर कागजात के साथ जमाडा कार्यालय में उपस्थित होने का निर्देश दिया है. अन्यथा एफआइआर की चेतावनी दी […]

धनबाद : जमाडा कर्मियों ने माडा की जमीन पर मकान बनाकर बेच दिया है. कोइरीबांध झरिया में ऐसे दस मामले सामने आये हैं. जमाडा के प्रभारी एमडी ने सभी मकान मालिकों को नोटिस देकर तीन दिनों के अंदर कागजात के साथ जमाडा कार्यालय में उपस्थित होने का निर्देश दिया है. अन्यथा एफआइआर की चेतावनी दी गयी है.

क्या है मामला : कोइरीबांध झरिया में जमाडा की जमीन व क्वार्टर है. जमाडा कर्मी राजू बाल्मिकी, माया लालबेगी, प्रह्लाद, स्व. घनश्याम लालबेगी सहित दस जमाडा कर्मियों ने माडा की जमीन पर मकान बनाकर संतोष वर्मा, उत्तम कुमार, मो मंजूर आलम, चिंता देवी, प्रमोद रवानी, माया देवी, अनिल साव, कविता देवी, दीपू वाल्मीकि, सुनील वाल्मीक को बेच दिया. स्थानीय निवासी अनिमेश अग्रवाल के नाम से मकान बेचने की शिकायत माडा प्रबंधन से की गयी. माडा के विधि पदाधिकारी ने जांच करायी तो दस व्यक्तियों द्वारा मकान की खरीद-बिक्री का मामला सामने आया.
माडा की जांच रिपोर्ट : कोइरीबांध में स्टाफ क्वार्टर तथा भूमि पर जमाडा के कर्मचारी अवैध रूप से आवास निर्माण कर रह रहे हैं. दस व्यक्तियों की मकान के खरीद-फरोख्त में संलिप्तता पायी गयी है. इन सभी आवासों में जल संयोग पेपर के विषय में संतोषजनक जवाब प्राप्त नहीं हुआ. मीटर रीडर तथा अवैध जल संयोग करनेवाले के खिलाफ भी कार्रवाई की जा सकती है.
हीरापुर माडा कॉलोनी में अवैध निर्माण, एफआइआर : हीरापुर माडा कॉलोनी में अवैध निर्माण पर तीन लोगों पर एफआइआर दर्ज करायी गयी है. माडा कर्मी के परिवार के लोग यहां अवैध रूप से मकान बना रहे थे. माडा निरीक्षक द्वारा तीनों के खिलाफ लिखित शिकायत की गयी. जांच में अवैध निर्माण की पुष्टि हुई. तीनों माडा कर्मी के खिलाफ सदर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.
कोइरीबांध मामले में सभी को नोटिस दिया गया है. तीन दिनों के अंदर कागजात के साथ सशरीर उपस्थित होने का निर्देश दिया गया है. तय समय अवधि में कागजात उपलब्ध नहीं कराने पर एफआइआर की कार्रवाई की जायेगी. जो जमाडा कर्मी मामले में संलिप्त होंगे उनके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई होगी.
चंद्रमोहन कश्यप, प्रभारी एमडी, जमाडा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें