28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद : देश के उत्थान के लिए महिलाओं का सशक्तीकरण जरूरी : महापात्रा

धनबाद : किसी भी देश के उत्थान के लिए समाज में महिलाओं का सशक्त होना आवश्यक है. खासकर उन महिलाओं के लिए, जो घर और अपने कार्य क्षेत्र दोनों में सामंजस्य बनाकर चल रही हैं. समाज के हर क्षेत्र में महिलाएं महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभा रही हैं. महिला और पुरुष दोनों के साथ-साथ चलने से ही […]

धनबाद : किसी भी देश के उत्थान के लिए समाज में महिलाओं का सशक्त होना आवश्यक है. खासकर उन महिलाओं के लिए, जो घर और अपने कार्य क्षेत्र दोनों में सामंजस्य बनाकर चल रही हैं. समाज के हर क्षेत्र में महिलाएं महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभा रही हैं.
महिला और पुरुष दोनों के साथ-साथ चलने से ही हमारा समाज मजबूत होगा. ये बातें बीसीसीएल के निदेशक (कार्मिक) आरएस महापात्रा ने कही. वह बुधवार को सरायढेला स्थित बीसीसीएल एचआरडी (कल्याण भवन) में कंपनी की महिला कर्मियों के लिए ‘बैलेंस फॉर बैटर’ विषय पर आयोजित दो दिवसीय कार्यशाला के उद्घाटन सत्र को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे. वहीं ​महाप्रबंधक (कल्याण) आहुति स्वाइन ने कहा कि हमारा समाज सभ्य और अच्छा तभी होगा, जब नारी को सम्मान की नजर से देखा जायेगा. डॉ स्मिता श्रीवास्तव ने कहा कि नारी का स्वस्थ होना समाज और देश को मजबूती प्रदान करता है.
इसलिए हम सभी की जिम्मेदारी है कि महिलाएं पूरी तरह स्वस्थ रहें. महाप्रबंधक (मानव संसाधन) पी चंद्रा ने कहा कि पारिवारिक जीवन और कार्यालय में महिलाएं किस तरह से बेहतर संतुलन बनाये रखेंगी, इस उद्देश्य से कार्यशाला का आयोजन किया गया है. कार्यशाला में बड़ी संख्या में बीसीसीएल की महिला अधिकारी व कर्मचारियों ने अपनी भागीदारी दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें