26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोयला लोड हाइवा गायब गोविंदपुर में खाली मिला

पुलिस-सीआइएसएफ के मेल से कोयला चोरी का नया खेल धनबाद/बोर्रागढ़ : झरिया थाना क्षेत्र के भगतडीह मोड़ से रविवार की रात कोयला लोड हाइवा (जेएच 10 सी 4806) गायब हो गया, जो सोमवार सुबह गोविंदपुर में एक हार्डकोक भट्ठा के निकट खाली पाया गया. हाइवा मालिक मनईटांड़ निवासी कमलेश गुप्ता ने बताया कि राजापुर परियोजना […]

पुलिस-सीआइएसएफ के मेल से कोयला चोरी का नया खेल

धनबाद/बोर्रागढ़ : झरिया थाना क्षेत्र के भगतडीह मोड़ से रविवार की रात कोयला लोड हाइवा (जेएच 10 सी 4806) गायब हो गया, जो सोमवार सुबह गोविंदपुर में एक हार्डकोक भट्ठा के निकट खाली पाया गया. हाइवा मालिक मनईटांड़ निवासी कमलेश गुप्ता ने बताया कि राजापुर परियोजना से रविवार की शाम को जीटी रोड देवली के आसपास अवस्थित जीटी हार्डकोक नामक भट्ठा के लिए आरओएम कोयला 18 टन लोड कर निकला था. चालक भगतडीह मोड़ के समीप हाइवा खड़ा कर अपने घर चला गया.
नो-इंट्री टूटने के बाद चालक जब गाड़ी ले जाने के लिए पहुंचा तो वहां से गाड़ी गायब मिली. चालक की सूचना पर हाइवा की खोजबीन शुरू की गयी तो गाड़ी गोविंदपुर के जगधात्री भट्ठा के समीप रोड पर खाली मिली. इसकी मौखिक शिकायत झरिया व गोविंदपुर पुलिस से की गयी. हाइवा पर लदे कोयला को बेच कर चोर वहीं हाइवा खड़ा कर भाग निकले थे.
जानकारों का कहना है कि भगतडीह, बस्ताकोला क्षेत्र में कोयला चोरों का आतंक कायम है.
इससे पूर्व राजापुर परियोजना से बीएनआर रेलवे साइडिंग में कोयला ढुलाई के दौरान हाइवा जीटी रोड में पकड़ा गया था. पहले भी उक्त क्षेत्र में कोयला लोड वाहन चोरी हुए था. समाचार लिखे जाने तक हाइवा मालिक ने थाना में लिखित शिकायत नहीं की है. झरिया कोयलांचल में पुलिस और सीआइएसएफ के मेल से चोरी का यह धंधा चल रहा है. इससे पहले करीब एक माह पूर्व भी राजापुर से बीएन साइडिंग को चला कोयला लोड चार हाइवा गोविंदपुर में पकड़ा गया था.
झरिया कोयलांचल में पुलिस के एक आला अधिकारी के संरक्षण में यह सब हो रहा है. खास कर बीसीसीएल की राजापुर, ऐना और नॉर्थ-साउथ तिसरा परियोजना से ट्रांसपोर्टिंग की आड़ में कोयले की तस्करी की जा रही है. इस गिरोह को धनबाद के कई व्यवसायियों का भी संरक्षण प्राप्त है. इससे बीसीसीएल को प्रतिमाह करोड़ों का आर्थिक नुकसान होने का अनुमान है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें