Advertisement

dhanbad

  • Aug 20 2019 3:29AM
Advertisement

बिजली संकट से होटल व्यवसाय प्रभावित

धनबाद : बिजली संकट के कारण धनबाद का होटल व्यवसाय मंदा चल रहा है. बाहर से आने वाले ग्राहक एसी कमरा लेते हैं, लेकिन रुपया देने के बाद भी उन्हें एसी की सुविधा नहीं मिल पाती है. इस कारण आये दिन ग्राहक व होटल संचलक के साथ विवाद होते रहता है. यदि यही हाल रहा तो आने वाले दिनों में धनबाद में एक भी अच्छा होटल नहीं रहेगा. 

हवा चलती है तो कट जाती है लाइन : नया बाजार स्थित होटल बेंजर के मालिक गुलाम सादाब ने बताया कि होटल में लगभग दो दर्जन से ज्यादा कमरे हैं. सभी कमरे लगभग बुक रहते हैं. कई कमरों में एसी की सुविधा है.

होटल में बिजली का बिल प्रतिमाह हजारों रुपये का आता है, लेकिन निर्बाध बिजली नहीं मिलती. 24 घंटे में यदि 16 घंटा भी बिजली मिल जाये तो भाग्य की बात है. धनबाद का यह हाल है कि यदि थोड़ी तेज हवा चली तो बिजली कट गयी, बारिश शुरू होने के पहले, थंडरिंग हुआ तो कई घंटे तक बिजली नहीं आती है. यहां तो समझ ही नहीं आता कि बिजली आती है या बिजली जाती है. ऐसी हालत में होटल सिर्फ जेनेरेटर के भरोसे है. विभाग को समझना चाहिए और 24 घंटे बिजली उपलब्ध करवानी चाहिए.

...और होता है झंझट : गुलाम ने बताया कि होटल में अधिकतर ग्राहक एसी कमरा लेते हैं. लेकिन जब तक बिजली रहती है तब तक एसी काम करता है. बिजली चली जाती है तो एसी बंद हो जाता है. एसी बंद होते ही ग्राहक उग्र हो जाते हैं. इसके बाद क्या, वह झंझट करना शुरू कर देते हैं. कई बार तो ऐसा भी हुआ है कि एसी बंद होने के बाद ग्राहक होटल का कमरा छोड़ देते हैं और बिल भी नहीं देते.

 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement