Advertisement

dhanbad

  • May 22 2019 6:07AM
Advertisement

काम कर रहा था ठेकाकर्मी, दे दी लाइन, पोल पर ही मौत

धनबाद : सरायढेला थानांतर्गत चूना गोदाम के पास मंगलवार को पूर्वाह्न बिजली का काम कर रहे ठेकाकर्मी गोपाल टुडू (20) की करंट लगने से मौत हो गयी.  घटना पूर्वाह्न साढ़े नौ बजे की है. मृतक निमियाघाट थानांतर्गत इसरी का रहने वाला था. युवक की मौत के बाद धीरे-धीरे सड़क पर लोगों की भीड़ बढ़ने लगी. आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दी. वह इस मौत के लिए बिजली विभाग को जिम्मेदार बता रहे थे. 

 मामले की सूचना सरायढेला थाना को दी गयी. पुलिस ने पहुंच कर पोल से शव को उतरवाया. उसके बाद लोगों को समझा-बुझाकर लोगों को वहां से जाने को कहा. गोपाल टुडू पोल शिफ्टिंग का काम करने के लिए पोल पर चढ़ा था कि तभी उसमें लाइन दे दी गयी, जिससे उसकी मौत हो गयी. 

पोल शिफ्टिंग कार्य के दौरान हुई घटना : सड़क चौड़ीकरण को लेकर सरायढेला क्षेत्र में पोल शिफ्टिंग का काम चल रहा था. 11 हजार केवी के पोल को सड़क से हटा कर थोड़ा पीछे करना है. इसको लेकर उसमें तार का कनेक्शन खोलने का काम चल रहा था.  इसके अलावा सरायढेला में 33 हजार केवी के पोल में मेंटेनेंस का काम भी विभाग के द्वारा करवाया जा रहा था. गोपाल टुडू पोल शिफ्टिंग के काम को लेकर चूना गोदाम के पास स्थित 11 हजार वोल्ट लाइन वाले पोल पर चढ़ कर काम कर रहा था. 33 हजार केवी वोल्ट वाले पोल में मेंटेंनस का काम पूर्वाह्न साढ़े नौ बजे खत्म हो गया. 

काम खत्म होते ही उसमें बिजली देने को कहा गया था. मगर विभागीय लापरवाही की वजह से 33 की जगह 11 हजार केवी में बिजली दे दी गयी. इस कारण युवक की मौत पोल पर ही हो गयी. 

 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement