28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद को-ऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन पर एफआइआर

एमडी पर भी होगी विभागीय कार्रवाई धनबाद : धनबाद सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन सुरेश चौधरी व एमडी एजी कुजूर के खिलाफ आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने का मामला सामने आया है. बैंक एमडी व चेयरमैन पर चुनाव आचार संहिता के दौरान एकमुश्त ऋण समझौता योजना को लागू करने का आरोप है. मामले […]

एमडी पर भी होगी विभागीय कार्रवाई

धनबाद : धनबाद सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन सुरेश चौधरी व एमडी एजी कुजूर के खिलाफ आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने का मामला सामने आया है. बैंक एमडी व चेयरमैन पर चुनाव आचार संहिता के दौरान एकमुश्त ऋण समझौता योजना को लागू करने का आरोप है.
मामले में उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी ए दोड्डे ने शुक्रवार को को-ऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन सुरेश चौधरी के खिलाफ एफआइआर करने व एमडी एजी कुजूर के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. साथ ही, बैंक की एकमुश्त ऋण समझौता योजना को स्थगित करने का निर्देश दिया गया है.
क्या है मामला : बैंक का लगभग 25 करोड़ रुपया एनपीए है. चार हजार लोगों ने बैंक से लोन लिया और चुकता नहीं किया. बैंक की ओर से नोटिस पर नोटिस दिया गया, लेकिन एनपीए की स्थिति में सुधार नहीं हुआ. 2006 से बैंक सुपरशीड था. पिछले साल चुनाव हुआ और 21 सदस्यीय बोर्ड का गठन किया गया. बोर्ड के गठन के बाद ऋण योजनाओं में काफी तब्दील की गयी. इसी क्रम में पुराने ऋणियों के लिए एक मुश्त समझौता योजना चार अप्रैल को लागू किया गया. कतरास दुग्ध उत्पादन समिति की ओर से निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा गया कि यह चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है. निर्वाचन आयोग के निर्देश पर उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी ए दोड्डे ने बैंक की एकमुश्त समझौता योजना को स्थगित करने व आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन मामले में चेयरमैन के खिलाफ एफआइआर व एमडी पर विभागीय कार्रवाई का नोटिस जारी किया.
क्या कहते हैं चेयरमैन
इस संबंध में चेयरमैन सुरेश चौधरी ने कहा कि आरबीआइ की गाइड लाइन के अनुसार ही बैंक ने एकमुश्त समझौता योजना लागू की है. चार अप्रैल को नोटिस दिया गया था. लेकिन अब तक किसी लाभुक का आवेदन नहीं लिया है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश के आलोक में चुनाव आचार संहिता तक एकमुश्त समझौता योजना को स्थगित कर दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें