32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बीपी-पल्स मॉनिटर गायब, बेडशीट न समुचित इलाज

हाल पीएमसीएच के सीनियर सिटीजन वार्ड का 10 लाख रुपये में खरीदे गये थे कई आवश्यक सामान व उपकरण धनबाद : सीनियर सिटीजन के लिए पीएमसीएच में बनाये गये वार्ड में मरीजों को समुचित इलाज नहीं मिल रहा है. वार्ड में लगभग 10 लाख रुपये से लगाये गये कुछ बीपी व पल्स मॉनिटर गायब हो […]

हाल पीएमसीएच के सीनियर सिटीजन वार्ड का

10 लाख रुपये में खरीदे गये थे कई आवश्यक सामान व उपकरण
धनबाद : सीनियर सिटीजन के लिए पीएमसीएच में बनाये गये वार्ड में मरीजों को समुचित इलाज नहीं मिल रहा है. वार्ड में लगभग 10 लाख रुपये से लगाये गये कुछ बीपी व पल्स मॉनिटर गायब हो गये हैं, तो कुछ खराब होकर पड़े हैं. यहां आने वाले मरीजों का बीपी व पल्स की जांच फिलहाल मैनुअली हो रही है.
यहां लगे आधा दर्जन मॉनिटर कहां गये, इसकी भी जानकारी फिलहाल कोई नहीं दे रहा है. बता दें कि सरकार के निर्देश पर दो वर्ष पूर्व यहां पर बुजुर्गों के लिए वार्ड खोला गया था. इसका उद्देश्य वृद्धों को विशेष केयर कर चिकित्सकीय सेवा उपलब्ध कराना था. वार्ड में दस बेड लगाये गये थे. लेकिन अब इसमें सामान्य मरीजों को भी रखा जाने लगा है.
मरीजों को न बेडशिट मिल रही है और न दवा : सीनियर सिटीजन वार्ड में हर ओर अव्यवस्था है. यहां आने वाले मरीजों को न बेडशीट मिलती है और न ओढ़ने को चादर. ऐसे में मरीज अपने घर से ही चादर, बेडशीट लेकर आ रहे हैं. वहीं दवा के लिए भी मरीजों को बाहर निजी दवा दुकानों की ओर रुख करना पड़ रहा है. वार्ड में लगाये गये एसी भी खराब हो गये हैं. वहीं कई सिलिंग फैन भी बिना पत्तियों के ही लटक रहे हैं. वार्ड में 24 घंटे सेवा देने की जगह मात्र एक बार ही सीनियर चिकित्सक यहां आ रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें