27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

परिवहन विभाग का वेंडर करता था साइबर क्राइम

एटीएम का 16 डिजिट नंबर याद कर बनवाता था क्लोन धनबाद : कोर्ट रोड से सोमवार को एक दुकान से पकड़ा गया शंकर पासवान यहां परिवहन विभाग में वेंडर का काम करता था. जिस व्यक्ति को वह लाइसेंस बनाने में मदद करता था उसी के एटीएम का 16 डिजिट का नंबर देख कर वह एटीएम […]

एटीएम का 16 डिजिट नंबर याद कर बनवाता था क्लोन

धनबाद : कोर्ट रोड से सोमवार को एक दुकान से पकड़ा गया शंकर पासवान यहां परिवहन विभाग में वेंडर का काम करता था. जिस व्यक्ति को वह लाइसेंस बनाने में मदद करता था उसी के एटीएम का 16 डिजिट का नंबर देख कर वह एटीएम का क्लोन बनवा कर साइबर अपराध करता था. पूछताछ में शंकर ने बैंक मोड़ पुलिस के सामने अपने अपराध की कहानी सुनायी है.
शंकर ने पुलिस को बताया कि एटीएम का क्लोन उसके साथी बिहार के गया में बनाते हैं. उसका काम एटीएम के 16 डिजिट और किस बैंक का एटीएम कार्ड है उसकी जानकारी देना था. शंकर को इसके लिए कमीशन मिलता था. शंकर पासवान ने अभी तक कई दर्जनों लोगों के एटीएम कार्ड की जानकारी अपने साथियों को दी है.
कैसे चढ़ा पुलिस के हत्थे : पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि शंकर साइबर अपराध से जुड़ा है. उसके बाद टेक्निकल सेल ने शंकर के मोबाइल डिटेल निकाले. उसके मोबाइल में गया के साइबर अपराधियों की लिस्ट निकली. पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया. उसके बाद इसके द्वारा ठगे गये लोगों को बुलाकर पहचान करवायी. लोगो ने इसकी पहचान परिवहन विभाग के वेंडर के रूप में की. पहचान के बाद शंकर ने पूरी कहानी सुनाई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें