27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खतरनाक क्षेत्र के 150 परिवार शीघ्र पुनर्वासित किये जायेंगे : उपायुक्त

धनबाद: घनुडीह, नॉर्थ-साउथ तिसरा सहित अन्य 10 क्षेत्र, जो अत्यंत खतरनाक इलाके हैं, वहां रह रहे 150 परिवारों को जल्द पुनर्वासित किया जायेगा. वर्ष 2004 की सर्वेक्षण सूची में जिनका नाम है उन्हें प्राथमिकता देते हुए बेलगड़िया में पुनर्वासित किया जायेगा. ये बातें उपायुक्त ए दोड्डे ने कही. वह बुधवार को समाहरणालय में जेआरडीए की […]

धनबाद: घनुडीह, नॉर्थ-साउथ तिसरा सहित अन्य 10 क्षेत्र, जो अत्यंत खतरनाक इलाके हैं, वहां रह रहे 150 परिवारों को जल्द पुनर्वासित किया जायेगा. वर्ष 2004 की सर्वेक्षण सूची में जिनका नाम है उन्हें प्राथमिकता देते हुए बेलगड़िया में पुनर्वासित किया जायेगा. ये बातें उपायुक्त ए दोड्डे ने कही. वह बुधवार को समाहरणालय में जेआरडीए की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि जो-जो अग्नि प्रभावित क्षेत्र छूट गये हैं उनका सर्वेक्षण का कार्य जल्द पूरा करें. इसके लिए एजेंसी का चयन भी किया जायेगा. जल्द टेंडर निकालने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये गये हैं. उन्होंने आरओसीपी व आसपास के लोगों को फरवरी माह तक पुनर्वासित करने की बात कही. उपायुक्त ने कहा कि गोधर, झरिया व आस-पास का जो इलाका अत्यधिक खतरनाक है, बावजूद मास्ट प्लान में अब तक नहीं डाला जा सका है, वैसे स्थानों को भी जल्द चिह्नित किया जायेगा. मंत्रालय से मंजूरी ले कर उन क्षेत्रों को भी मास्टर प्लान में जोड़ा जायेगा, ताकि वहां रह रहे लोगों पुनर्वासित किया जा सके.

धनसार में शिफ्ट होगा माडा जलागार
उपायुक्त ने कहा कि आरएसपी कॉलेज स्थित झरिया-धनबाद मुख्य मार्ग पर अवस्थित माडा जलागार को धनसार में शिफ्ट कराने के लिए कोल बोर्ड की 4.6 एकड़ जमीन चिह्नित की गयी है. लेकिन वह जमीन बीसीसीएल की नहीं होने की वजह से प्रबंधन ने एनओसी देने में असमर्थता जतायी है. एनओसी के लिए कोयला मंत्रालय को जल्द पत्र लिखा जायेगा. बैठक में उपायुक्त के अलावा एडीएम (लॉ एंड ऑर्डर) राकेश दुबे, बीसीसीएल के निदेशक तकनीकी (योजना व परियोजना) देवल गंगोपाध्याय, बीसीसीएल के डीटी के लिए चयनित जीएम (इंचार्ज) एनके त्रिपाठी, जीएम (सेफ्टी) एके सिंह, लोदना जीएम कल्याण जी प्रसाद, माडा एमडी शशिधर मंडल के अलावा राइट्स के प्रतिनिधि भी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें