27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विकास योजनाओं में गड़बड़ी के आरोप सही

निरसा: पंचायत प्रतिनिधियों की ज्यूरी टीम ने सोमवार को निरसा प्रखंड की देवियाना, घाघरा एवं रांगामाटी पंचायतों का दौरा कर विकास योजनाओं की जांच की. टीम में प्रमुख सरिता देवी, उप प्रमुख अबू अयूब अंसारी, जिला परिषद सदस्य मिथुन रोहिदास, रेणुका मोदी के अलावा सोशल ऑडिट टीम के सदस्य शामिल थे. बीते दिनों सोशल ऑडिट […]

निरसा: पंचायत प्रतिनिधियों की ज्यूरी टीम ने सोमवार को निरसा प्रखंड की देवियाना, घाघरा एवं रांगामाटी पंचायतों का दौरा कर विकास योजनाओं की जांच की. टीम में प्रमुख सरिता देवी, उप प्रमुख अबू अयूब अंसारी, जिला परिषद सदस्य मिथुन रोहिदास, रेणुका मोदी के अलावा सोशल ऑडिट टीम के सदस्य शामिल थे.

बीते दिनों सोशल ऑडिट टीम ने कई पंचायतों की विकास योजनाओं का जायजा लिया था. बाद में प्रखंड परिसर में आयोजित जनसुनवाई में कई पंचायतों में भारी अनियमितता की शिकायत सामने आयी. हालांकि पंचायत प्रतिनिधियों ने ऑडिट टीम के आरोपों को गलत बताया था. आरोपों की जांच के लिए ज्यूरी टीम का गठन किया गया था, जिसने आज कई पंचायतों का दौरा किया.

मुखिया ने निर्देश की अनदेखी की : जनसुनवाई में देवियाना पंचायत में तालाब में ही डोभा का निर्माण कराने की शिकायत मिली थी. टीम गड़बड़ी की जांच की. घाघरा पंचायत में बकरी शेड का निर्माण नहीं होने एवं लाभुक द्वारा 52 हजार रुपया की निकासी कर लेने, रांगामाटी पंचायत में 22 मनरेगा मजदूरों को बिना भुगतान किये एक लाख 33 हजार रुपया की निकासी करने की शिकायतों की पड़ताल भी की गयी. ज्यूरी टीम में शामिल पंचायत प्रतिनिधियों ने कहा कि मुखिया को आदेश दिया गया था कि अगर कहीं अनियमितता है तथा सरकारी राशि का उपयोग नहीं किया गया है, तो वहां निर्माण कार्य अविलंब करवा दिया जाये. जांच में टीम ने पाया कि कई स्थानों पर निर्माण कार्य अधूरा है. कई पंचायतों में निर्माण कार्य प्रारंभ ही नहीं किया गया है. टीम ने बताया कि विस्तृत रिपोर्ट प्रखंड व जिला प्रशासन को सौंपी जायेगी. टीम में निरसा प्रखंड के जीपीएस व अन्य भी शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें