32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद: ढुलू समर्थक मजदूरों ने ओरिएंटल प्रबंधक पर किया हमला, पैर तोड़ा

-गलत रास्ता पर भटक रहे हैं चंदानीजी, बस इतने बता दिये हैं…ऑडियो के 10 दिन बाद कतरास : बीसीसीएल गोविंदपुर क्षेत्र की न्यू आकाशकिनारी कोलियरी में कार्यरत आउटसोर्सिंग कंपनी ओरिएंटल के प्रबंधक मुकेश चंदानी पर सोमवार को हमला बोल दिया गया. उनका पैर टूट गया है. गंभीर चोटें आयी हैं. धनबाद के एक निजी अस्पताल […]

-गलत रास्ता पर भटक रहे हैं चंदानीजी, बस इतने बता दिये हैं…ऑडियो के 10 दिन बाद

कतरास : बीसीसीएल गोविंदपुर क्षेत्र की न्यू आकाशकिनारी कोलियरी में कार्यरत आउटसोर्सिंग कंपनी ओरिएंटल के प्रबंधक मुकेश चंदानी पर सोमवार को हमला बोल दिया गया. उनका पैर टूट गया है. गंभीर चोटें आयी हैं. धनबाद के एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है. आरोप है कि भाजपा विधायक ढुलू महतो के समर्थक मजदूरों ने यह हमला किया है. चंदानी ने कतरास थाने में मामला दर्ज कराया है. सात लोगों को नामजद किया गया है. चंदानी के अनुसार इससे पहले भी कंपनी के विवेक बॉथम के साथ मारपीट की गयी थी. उसकी प्राथमिकी कतरास थाने में दर्ज करायी गयी थी. सीएम से लेकर प्रधानमंत्री तक सूचना दी गयी. बावजूद विधायक व उनके समर्थक कंपनी को चलने नहीं दे रहे हैं.
ओरिएंटल प्रबंधन ने शुक्रवार को मजदूर सुभाष यादव, कन्हैया चौहान, नरेश यादव, कन्हाई कुमार को काम पर अनुपस्थित पाये जाने के बाद निलंबित कर दिया था. कंपनी के चालक शिवाकर के वाहन से गिर कर घायल होने पर मेडिकल बिल देने व निलंबित कर्मियों को काम पर लेने की मांग को लेकर मजदूरों ने शुक्रवार की रात को कामकाज ठप कर दिया. प्रबंधक चंदानी ने बाघमारा डीएसपी को मामले की जानकारी दी. कतरास पुलिस कंपनी कार्यालय पहुंची और अजय सिंह व बानेश्वर यादव को गिरफ्तार कर थाने ले गयी.
कंपनी के प्रबंधक पूर्वाह्न 10 : 30 बजे जैसे कैंप पहुंचे, मजदूरों ने उन्हें घेर लिया. इसके बाद कैंप कार्यालय में कुछ लोगों से इस मामले में वार्ता की जा रही थी. तभी दर्जनों मजदूरों ने चंदानी से गाली-गलौज शुरू कर दिया. चंदानी ने अभद्र भाषा का प्रयोग नहीं करने को कहा. आरोप है कि मजदूरों ने उन्हें घेर कर रॉड से मारपीट की, उससे उनका पैर टूट गया. चंदानी के निजी सुरक्षा गार्ड शिशुपाल सिंह, राजेश कुमार की राइफल छीनने का प्रयास किया गया. किंतु गार्डों ने राइफल तानी तो सभी वहां से खिसक गये. इसके बाद कंपनी के वीर सिंह, रंजन सरकार चंदानी को निचितपुर नर्सिंग होम ले गये, जहां प्राथमिक उपचार के बाद धनबाद रेफर कर दिया गया. सूचना मिलने पर कोलियरी के परियोजना पदाधिकारी संजय सिंह, मैनेजर यूके सिंह, कतरास थानेदार परशुराम प्रसाद अन्य नर्सिंग होम पहुंचे और मामले की जानकारी ली.
चंदानी के फोन का ऑडियो हुआ था वायरल
कंपनी व बाघमारा विधायक ढुलू महतो के बीच पिछले कुछ माह से अदावत चल रही है. आरोप है कि 10 जुलाई को ही बाघमारा विधायक ढुलू महतो ने कंपनी प्रबंधक मुकेश चंदानी को फोन कर कंपनी के एवीपी एसएस सेठी के खिलाफ जमकर गाली-गलौज की थी. इसमें शुरुआत ही इस प्रकार हुई थी-गलत रास्ता पर भटक रहे हैं चंदानीजी, बस इतने बता दिये हैं…इसके बाद सेठी के लिए अपशब्द थे.
विधायकजी से पंगा लोगे तो जान से हाथ धोना पड़ेगा
पुलिस को दिये शिकायत पत्र में चंदानी ने कहा है कि 10 बजे दिन में कर्मचारियों के हाजिरी कार्यालय में काम का निष्पादन कर रहे थे, इसी बीच मनोज यादव, मेरू महतो, मनोज दसौंधी, शक्ति यादव, विजय यादव, नरेश यादव, वाल्मीकि यादव अचानक मेरे कक्ष में आये और हमला कर दियेा. उक्त लोगों ने मुझे बंधक बना लिया. पिटाई कर पैर तोड़ दिया. मारपीट के क्रम में मनोज यादव ने मेरी पॉकेट से पांच हजार व शक्ति यादव ने घड़ी व सोने की चेन छीन ली. सभी बोल रहे थे कि विधायकजी से पंगा लोगे तो जान से हाथ धोना पड़ेगा. वे लोग मुझे जान से मारना चाहते थे.
दूसरे पक्ष से भी पुलिस में शिकायत
कंपनी में चालक के पद पर कार्यरत जमुआ चार नंबर निवासी संजय भुइयां ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि सुबह दस बजे कंपनी के प्रबंधक मुकेश चंदानी के पास अपना मासिक भुगतान मांगने गये थे. इस पर श्री चंदानी ने दुर्व्यवहार कर हरिजन कहते हुए कहा कि मेरी कंपनी इतनी बड़ी है कि किसी को भी खरीद सकते हैं. चंदानी के साथ चार-पांच गनमैन ने राइफल तान दी. कहा कि आधे घंटे में काम चालू करो वरना सबको गोली मार देंगे.
विधायक पर भी केस दर्ज होना चाहिए : जिप सदस्य
जिप सदस्य सुभाष राय ने कहा है कि चंदानी पर हमले में विधायक ढुलू महतो का हाथ है. इसलिए साजिशकर्ता के रूप में उन पर केस दर्ज होना चाहिए. कंपनी हाई पावर कमेटी का निर्धारित वेतन देने को तैयार है. मगर सुविधा शुल्क के नाम पर रंगदारी बंद कर देने से विधायक बौखला गये हैं.
कंपनी के प्रबंधक मुकेश चंदानी की शिकायत पर सात नामजद और चार-पांच अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर किया गया है. आरोपियों की तलाश की जा रही है, जबकि मजदूरों की दी शिकायत पर जांच की जा रही है. जांचोपरांत कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें