36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : राजभवन ने कड़ी कार्रवाई करने के लिए मुख्य सचिव को लिखा पत्र, कहा मॉब लिंचिंग की घटना पर लगायें रोक

रांची : राजभवन ने मॉब लिंचिंग रोकने की दिशा में कड़ी कार्रवाई करने के लिए मुख्य सचिव को पत्र लिखा है. राजभवन सचिवालय से भेजे गये पत्र में कहा गया है कि राज्य में मॉब लिंचिंग की बढ़ती घटनाओं पर रोक लगायी जाये. साथ ही इनमें शामिल आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाये. इसके […]

रांची : राजभवन ने मॉब लिंचिंग रोकने की दिशा में कड़ी कार्रवाई करने के लिए मुख्य सचिव को पत्र लिखा है. राजभवन सचिवालय से भेजे गये पत्र में कहा गया है कि राज्य में मॉब लिंचिंग की बढ़ती घटनाओं पर रोक लगायी जाये. साथ ही इनमें शामिल आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाये.
इसके तहत आरोपियों की गिरफ्तारी भी हो. राजभवन ने पाकुड़ के विधायक आलमगीर आलम के अावेदन के आलोक में उक्त निर्देश दिया है. आलम ने कई घटनाअों का हवाला देते हुए और अब तक की गयी कार्रवाई से राजभवन को अवगत कराया है. इसके बाद ही राजभवन से तत्परता बरतने का निर्देश जारी हुआ है.
जानकारी के मुताबिक, हाल के दिनों में राज्य में मॉब लिंचिंग के कई मामले सामने आये हैं. इन घटनाअों को लेकर सरकार कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. पहले ही मुख्य सचिव कार्रवाई करने की बात कह चुके हैं. वहीं डीजीपी ने आठ जुलाई को वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से सभी पुलिस अधीक्षकों को ऐसी घटनाअों पर सख्ती बरतने का निर्देश दिया था.
हाइकोर्ट भी मांग चुका है िरपोर्ट
हाइकोर्ट ने आठ जुलाई को जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए मॉब लिंचिंग मामले में सरकार से िरपोर्ट मांगी है. सीबीआइ जांच की मांग को लेकर पीआइएल िकया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें