25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आसमान से टूटा कहर, सात मरे

देवघर : सोमवार दोपहर में आयी तेज आंधी-बारिश के दौरान जिले में अलग-अलग जगहों पर हुए वज्रपात से सात लोगों की मौत हो गयी. दो महिला समेत सात लोग झुलस गये. मृतकों में जसीडीह थाना क्षेत्र के गिधापाथर गांव निवासी सुनील महतो की पुत्री ज्योति कुमारी (14), कुंडा थाना क्षेत्र के जागृति नगर निवासी (मूल […]

देवघर : सोमवार दोपहर में आयी तेज आंधी-बारिश के दौरान जिले में अलग-अलग जगहों पर हुए वज्रपात से सात लोगों की मौत हो गयी. दो महिला समेत सात लोग झुलस गये. मृतकों में जसीडीह थाना क्षेत्र के गिधापाथर गांव निवासी सुनील महतो की पुत्री ज्योति कुमारी (14), कुंडा थाना क्षेत्र के जागृति नगर निवासी (मूल निवासी बाघमारी) हरेकृष्ण राय उर्फ सोनू राय (36), कुंडा के ही दुधनियां निवासी अनिल यादव (28), दिनेश्वर महतो (50), देवीपुर के नवाडीह निवासी खुर्शीद आलम (40), बरगुनियां निवासी नारायण चौहान (65) व मधुपुर के सुग्गापहाड़ी निवासी सफेदा खातून (28) शामिल हैं.

एक साथ तीन की गयी जान : जानकारी के अनुसार, बारिश के दौरान गिधापाथर गांव निवासी ज्योति घर में थी. तभी अचानक वज्रपात हुआ. इससे मौके पर ही ज्योति की मौत हो गयी. दूसरी घटना कुंडा थाना क्षेत्र के ही तपोवन रोड की है. बरमोरिया में सोनू, अनिल, दिनेश्वर बारिश के पूर्व जमीन की मापी करा रहे थे. अचानक बारिश आयी. तीनों बारिश से बचने के लिए सामने के एक घर में घुस गये. घर की छत टीन के चादर की बनी थी. इस बीच घर पर ही वज्रपात हो गया. तीनों की मौके पर ही मौत हो गयी. घटना में सोनारायठाढ़ी थाना क्षेत्र के भुरकुंडा गांव निवासी लक्ष्मण चौधरी सहित बुची पहाड़ी गांव निवासी विजय मंडल, धीरज मंडल, परमानंद मंडल, निरंजन मंडल झुलस गये. सभी बारिश से बचने के लिए घर में शरण लिये हुए थे.
दुकान गया था नारायण : देवीपुर के नवाडीह में खुर्शीद आलम, बरगुनियां गांव में नारायण चौहान और मधुपुर के सुग्गापहाड़ी में सफेदा खातून (28) की भी वज्रपात से मौत हो गयी. बारिश के पूर्व नारायण किराना दुकान गया था. बारिश से बचने के लिए वह एक कोने में खड़ा हो गया. पास ही बाइक लगी थी. इसी बीच वज्रपात से वह बेहोश हो गया. दुकानदार ने इसकी सूचना परिजन को दी. नारायण को 108 एंबुलेंस से सदर अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.
रिखिया थाना क्षेत्र में दो झुलसी : रिखिया के हृलाजोरी कैराबांक निवासी उर्मिला देवी व फूलवती देवी भी वज्रपात से झुलस गयी. बारिश के दौरान उर्मिला घर में थी. अचानक हुए वज्रपात की चपेट में आकर दोनों झुलस गयी. सभी को सदर अस्पताल पहुंचाया गया. घटना की सूचना पाकर देवघर विधायक नारायण दास समेत सीएस डॉ विजय कुमार, एसडीओ विशाल सागर, प्रशिक्षु आइएएस रवि आनंद, देवघर सीओ अमर प्रसाद, जिप अध्यक्ष रीता देवी के पति अशोक राय, जिप सदस्य महेंद्र यादव सदर अस्पातल पहुंचे. सभी ने मृतक परिजनों को सांत्वना दी और आपदा प्रबंधन के तहत उचित लाभ दिलाने का आश्वासन दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें