27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

संताल परगना में आज थम जायेगा प्रचार का शोर

देवघर : संताल परगना की तीन सीटों के लिए चुनाव प्रचार का शोर शुक्रवार 17 मई को थम जायेगा. सातवें और अंतिम चरण के चुनाव के लिए 19 मई को मतदान होगा. 23 मई को मतों की गिनती होगी. एक ओर गोड्डा, दुमका और राजमहल जिला प्रशासन ने मतदान की तैयारी को अंतिम रूप दे […]

देवघर : संताल परगना की तीन सीटों के लिए चुनाव प्रचार का शोर शुक्रवार 17 मई को थम जायेगा. सातवें और अंतिम चरण के चुनाव के लिए 19 मई को मतदान होगा. 23 मई को मतों की गिनती होगी. एक ओर गोड्डा, दुमका और राजमहल जिला प्रशासन ने मतदान की तैयारी को अंतिम रूप दे दिया है. वहीं प्रचार प्रसार के अंतिम चरण भाजपा और महागठबंधन ने पूरी ताकत झोंक दी है.

भाजपा ने संताल परगना में स्टार प्रचारकों की पूरी टीम को झोंक दिया है. गोड्डा, दुमका और राजमहल लोस सीट में अब तक भाजपा के स्टार प्रचारकों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ,केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी, मुख्यमंत्री रघुवर दास सभा को संबोधित कर चुके हैं.

वहीं प्रचार खत्म होने के एक दिन पहले पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा, केंद्रीय मंत्री बाबूल सुप्रियो, मंत्री सरयू राय, अन्नपूर्णा देवी, सांसद पीएन सिंह, संजय सेठ, सूरजभान सिंह, छैला बिहारी, डॉ लोइस मरांडी, मंत्री रणधीर सिंह, मंत्री राज पलिवार और संताल परगना के सभी विधायक ने सभा को संबोधित किया है. वहीं चुनाव प्रचार के अंतिम दिन 17 मई को गोड्डा लोस क्षेत्र में गोड्डा और मधुपुर में गायक व दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी और मशहूर नृत्यांगना सपना चौधरी का रोड शो होगा.

इस चुनाव के प्रचार प्रसार में भाजपा पूरी तरह से अग्रेसिव है. यही कारण है कि अंतिम चरण के चुनाव में न सिर्फ झारखंड के बल्कि दूसरे राज्यों से एनडीए घटक दल के बड़े नेता कैंप कर रहे हैं. हर प्रखंड, हर पंचायत, हर विधानसभा यहां तक हर बूथों पर पहुंच रहे हैं. इस तरह भाजपा ने इस बार झामुमो के गढ़ को फतह करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रखी है.
वहीं महागठबंधन के प्रमुख घटक दल झामुमो संताल परगना में अपने गढ़ को बचाने के लिए पूरी ताकत के साथ मैदान में है. प्रचार प्रसार में स्वयं झामुमो के स्टार प्रचारक शिबू सोरेन, हेमंत सोरेन, बाबूलाल मरांडी लगे हैं. ज्ञात हो कि संताल परगना की तीन सीटों में दो पर झामुमो और एक पर भाजपा का कब्जा है.
ये हैं प्रमुख प्रत्याशी : गोड्डा में प्रमुख प्रत्याशियों में डॉ निशिकांत दुबे-भाजपा, प्रदीप यादव-झाविमो, मो जफर ओबैद-बसपा, दुमका में शिबू सोरेन-झामुमो, सुनील सोरेन-भाजपा, राजमहल में विजय हांसदा-झामुमो और भाजपा से हेमलाल मुर्मू मैदान में हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें