28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोर्ट के आदेश पर जमीन दखल को पहुंचे अधिकारियों को झेलना पड़ा विरोध, लौट

सारठ : न्यायालय के आदेश पर देवघरबाद गांव में जमीन दखल दिलाने पहुंचे अंचल प्रशासन को ग्रामीणों के भारी विरोध के कारण उल्टे पांव लौटना पड़ा. ग्रामीणों ने लाठी डंडा दिखा कर पुलिस प्रशासन को चताया उनकी जमीन पर प्रवेश किया तो खैर नहीं होगा. मिली जानकारी के अनुसार,सिविल जज प्रथम देवघर के केस नंबर […]

सारठ : न्यायालय के आदेश पर देवघरबाद गांव में जमीन दखल दिलाने पहुंचे अंचल प्रशासन को ग्रामीणों के भारी विरोध के कारण उल्टे पांव लौटना पड़ा. ग्रामीणों ने लाठी डंडा दिखा कर पुलिस प्रशासन को चताया उनकी जमीन पर प्रवेश किया तो खैर नहीं होगा.

मिली जानकारी के अनुसार,सिविल जज प्रथम देवघर के केस नंबर टी- एक्स केस नंबर 02/2005 के पारित आदेश के अनुसार सारठ अंचल के मौजा देवघरबाद गांव में एक एकड़ 88 डिसमिल जमीन पर दखल दिलाने को लेकर देवघर डीसी के आदेशानुसार सारठ सीओ साकेत कुमार सिन्हा, थाना प्रभारी विमल कुमार सिंह, जेएसआइ अजय कुमार सिंह व देवघर न्यायालय के श्रीराम सेवक अमीन, मनोज कुमार झा नाजिर समेत पर्याप्त संख्या में महिला पुलिस के जवानों के साथ रविवार को 12 बजे सारठ थाना के देवघरबाद गांव पहुंचे.
दंडाधिकारी सीओ व पुलिस प्रशासन को देखते ही गांव के सैकड़ों ग्रामीणों ने लाठी डंडा व महिलाओं ने हाथों मे झाडू लेकर पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए जोरदार विरोध करना शुरू कर दिया.
ग्रामीणों ने विपक्षी के द्वारा दस्तावेज में छेड़छाड़ कर गुप्त रूप से एक पक्षीय आदेश पारित करा लिया है. उनलोगों को कोर्ट द्वारा एक बार भी नोटिस तक नहीं दी गई. प्रशासन ने लाल झंडा गाड़ना चाहा, परंतु महिलाएं जमीन पर सो गयी ओर कही पहले गोली मार दे तब जमीन पर लाल झंडा गाड़ने देंगे.
ग्रामीणों की भारी विरोध को देखते हुए सीओ साकेत कुमार सिन्हा ने डीसी से बात कर पूरी घटना की जानकारी दी. इधर ग्रामीणों को लाठी डंडा लेकर उग्र प्रदर्शन करने लगे. ग्रामीणों ने प्रशासन वापस जाने के नारे लगाने लगे, ग्रामीणों के भारी विरोध को देखते हुए बिना दखल दिलाये ही प्रशासन को उल्टे पांव लौटने पड़ा.
प्रशासन से सूझ बूझ से लिया काम, नहीं तो गोली चलाने की नौबत आ जाती : सीओ : दखल दिलाने पहुंचे देवघरबाद गांव से उल्टे पांव वापस लौटने के मामले पर बीडीओ सह सीओ साकेत कुमार सिन्हा ने कहा कि ग्रामीणों का भारी विरोध किया था.
काफी संख्या में महिलाएं व पुरुष लाठी डंडा लेकर प्रशासन को रोक कर मुर्दाबाद के नारेबाजी करने लगे. प्रशासन सूझ-बूझ से काम न लेती तो गाली चलाने की नौबत आ जाती. विधि व्यवस्था की खतरा को देखते हुए वापस लौटना पड़ा. पूरे मामले की रिपोर्ट डीसी को किया जा रहा है.
ग्रामीणों के साथ अन्याय न करे प्रशासन: कृषि मंत्री : ग्रामीणों के पक्ष में उतरते कृषि मंत्री रंधीर सिंह ने कहा कि विपक्ष के द्वारा गलत रूप से न्यायालय से आदेश करा लिया है. जबकि ग्रामीण का सौ वर्षों से ज्यादा उक्त भूमि पर बसों वास व खेती बारी करते हैं. प्रशासन को सहानुभूति पूर्वक विचार करना चाहिए. ग्रामीणों के साथ न्याय करे.
बोले थाना प्रभारी
थाना प्रभारी विमल कुमार सिंह ने कहा कि देवघरबाद गांव में दखल दिलाने न्यायालय के आदेश पर पहुंचे थे. परंतु ग्रामीणों ने भारी विरोध किया. और ग्रामीणों के उग्र प्रदर्शन को देखते हुए विधि व्यवस्था की खतरा उत्पन्न न हो जाये. इस कारण तत्काल वापस आना पड़ा. मामले को लेकर रिपोर्ट आला अधिकारी को किया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें