32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सारवां : मोबाइल पर राशि आने का मैसेज मिलते ही खिल गये चेहरे, किसानों के बैंक खाते में आये दो-दो हजार

सारवां : प्रधानमंत्री किसान निधि योजना का रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी के गोरखपुर से शुभारंभ किया. प्रखंड मुख्यालय में टीवी पर कार्यक्रम का लाइव टेलीकास्ट देखकर क्षेत्र के किसानों में खासा उत्साह दिखा. इस अवसर पर बीडीओ ने सम्मान योजना के तहत क्षेत्र के चयनित 52 किसानों के खाते में पहली किस्त […]

सारवां : प्रधानमंत्री किसान निधि योजना का रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी के गोरखपुर से शुभारंभ किया. प्रखंड मुख्यालय में टीवी पर कार्यक्रम का लाइव टेलीकास्ट देखकर क्षेत्र के किसानों में खासा उत्साह दिखा. इस अवसर पर बीडीओ ने सम्मान योजना के तहत क्षेत्र के चयनित 52 किसानों के खाते में पहली किस्त में दो-दो हजार रुपये भेजने की बात कही गयी.
इस अवसर पर बीएओ विजय कुमार देव, जेएसएस विनोद कुमार दास, बीस सूत्री अध्यक्ष भुपाल सिंह, बीटीएम अजीत सिंह, एटीएम ऋषि कांत, मुखिया शांति देवी, रामकिशोर सिंह, अशोक वर्मा के अलावा कृषक मित्र व किसानों ने टेलीविजन पर प्रसारण को सुना. वहीं, प्रखंड में कुल 5555 रैयत किसान है.
किसानों को आशा थी कि उन्हें भी कृषि सम्मान योजना का लाभ प्राप्त होगा लेकिन उक्त योजना के लाभुकों की निर्धारित अर्हता के मानक के अनुसार प्रखंड क्षेत्र में खाता टू रजिस्टर में दर्ज व्यक्ति मात्र 52 ही है. शेष की मौत हो चुकी है. ऐसे में उनके वंशज इस योजना के लाभ से वंचित हो जाने का गम सता रहा है.
किसान सीताराम रवानी, भोला मंडल, शशि राय, अशोक वर्मा, मुरारी लाल, शिबू सिंह, कृष्णा गुप्ता, निताय मंडल, सोनियां देवी सहित दर्जनों किसानों ने कहा खतियानी रैयत के वंशजों को भी इसका लाभ मिलना चाहिए.
पालोजोरी में सम्मान निधि योजना का लाइव कास्ट
पालोजोरी. प्रखंड मुख्यालय सभागार में लोगों ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के शुभारंभ का सीधा प्रसारण देखा. रविवार को सीधा प्रसारण की व्यवस्था प्रखंड प्रशासन द्वारा किया गया था.
इस कार्यक्रम में प्रमुख सीताराम टुडू, बीडीओ विकास कुमार, मुखिया रंजीत बास्की के अन्य कई पंचायत प्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने इस प्रसारण को देखा. प्रसारण के दौरान लोगों ने पीएम के भाषण के साथ-साथ सीएम रघुवर दास का भाषण भी सुना. प्रसारण को सुचारू रूप से दिखाने में ई ब्लॉक मैनेजर राकेश कुमार व अन्य कर्मियों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.
सारठ : मोबाइल पर मैसेज देख खुश हुए सारठ के किसान
सारठ : प्रखंड मुख्यालय में रविवार किसान सम्मान निधि योजना कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देख क्षेत्र के कृषक खासा उत्साहित दिखे. गोरखपुर में पीएम के प्रोग्राम को देखने के लिए ब्लॉक ऑफिस के कंप्यूटर कक्ष में प्रोजेक्टर लगाया गया. पीएम के द्वारा कई योजनाओं का लोकार्पण व सम्मान निधि की राशि का प्रथम किस्त का ट्रांसफर करते देख किसानों ने ताली बजायी.
इसके कुछ ही देर में सारठ के किसानों के खाते में प्रथम किस्त की राशि आने का मैसेज आ गया. इस मौके पर बीडीओ साकेत कुमार सिन्हा, सीआइ संजय कुमार दूबे, बीटीएम शशांक शेखर, बीपीओ डेविट गुडिया, कंप्यूटर ऑपरेटर संदीप कुमार व अन्य किसान मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें