32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देवघर : अवैध शराब कर रही सेहत खराब, गांव-देहात, गली-मुहल्ले में धड़ल्ले से चल रहा कारोबार

देवघर : ग्रामीण क्षेत्रों से अवैध शराब का कारोबार शहर के गली-मुहल्लों तक फैल गया है. अवैध रूप से बिकने वाली शराब अब लोगों की सेहत खराब कर रहा है. इस शराब के कारण लोगों का स्वास्थ्य तो खराब हो ही रहा है, विवाद व झगड़े के कारण अपराध की भी वजह बन रहा है. […]

देवघर : ग्रामीण क्षेत्रों से अवैध शराब का कारोबार शहर के गली-मुहल्लों तक फैल गया है. अवैध रूप से बिकने वाली शराब अब लोगों की सेहत खराब कर रहा है. इस शराब के कारण लोगों का स्वास्थ्य तो खराब हो ही रहा है, विवाद व झगड़े के कारण अपराध की भी वजह बन रहा है. शहरी इलाके में भी कुछ चिह्नित जगहों पर अवैध महुआ शराब बनायी जाती है. देवघर में शहर के बीच सर्राफ स्कूल के सामने गली में सुबह-सुबह शराब बिकती ही है.
वहीं बरमसिया, सलोनाटांड़ सहित रिखिया थाना क्षेत्र के महेशमारा, मलहरा, लकड़ीगंज, बलसरा, मोहनपुर थाना क्षेत्र के चोपा मोड़, मोहनपुर हाट, घोरमारा, योगिया, सारवां, देवीपुर, जसीडीह के संथाली, कोकरीबांक, छोटा मानिकपुर, के अलावे कुंडा सोनारायठाढ़ी, मधुपुर, सारठ, चितरा, करौं, पालोजोरी व मारगोमुंडा थाना क्षेत्र में भी अवैध शराब की बिक्री जोरों पर है.
विभाग की छापेमारी लग रही खानापूर्ति
शराब के अवैध कारोबार को रोकने के लिए विभाग की ओर से चलाया जा रहा छापेमारी अभियान महज खानापूर्ति साबित हो रहा है. उत्पाद विभाग के अधिकारी बीच-बीच में छापेमारी कर अवैध शराब जब्त तो कर लेते हैं, लेकिन इसमें संलिप्त लोग आसानी से भाग निकलते हैं.
दो दिन पहले भी उत्पाद विभाग की ओर से सोनारायठाढ़ी थाना क्षेत्र के पिपरजोरा व बलीडीह मोड़ में छापेमारी की गयी थी. इन दोनों जगहों से मात्र 10-10 लीटर अवैध महुआ देशी शराब बरामद करने का दावा विभाग के अधिकारी कर रहे हैं. लेकिन, किसी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका.
दो साल से अधीक्षक नहीं, प्रभार पर चल रहा विभाग
देवघर जिले में तो दो साल से उत्पाद अधीक्षक की पोस्टिंग नहीं है. फरवरी 2017 से अब तक इस जिले में प्रभार पर उत्पाद विभाग चल रहा है. देवघर उत्पाद अधीक्षक के प्रभार पर संजय कुमार मेहता है. उनकी पोस्टिंग साहेबगंज उत्पाद अधीक्षक के तौर पर है.
16 दिसंबर को शराब ने ली थी युवक की जान
अत्यधिक शराब पीने से 16 दिसंबर की रात रिखिया थाना क्षेत्र के खपरोडीह निवासी युवक दीपक राउत उर्फ झुपर राउत (36) की मौत हो गयी थी.
17 दिसंबर की सुबह करीब 6:10 बजे उसकी लाश कांवरिया पथ स्थित घोरमारा सरासनी वन विभाग के पुलिया नंबर-3 के समीप से बरामद की गयी थी. बगल में दीपक की बाइक भी गिरी पड़ी थी. शरीर पर चोट भी नहीं थी. पंचनामा में परिजनों ने जानकारी दी कि दीपक की मौत अत्यधिक शराब सेवन से हुई.
  • शहरी इलाके में भी कुछ चिह्नित जगहों पर बनायी जाती है अवैध महुआ शराब
  • शहर के बीच सर्राफ स्कूल के सामने गली में सुबह में बिकती है शराब

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें