28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देवघर : हमसफर का शेड्यूल तय

ट्रेन शुरू होने के तारीख की घोषणा जल्द देवघर : मधुपुर से चल कर आनंद बिहार (दिल्ली) तक जाने वाली हमसफर ट्रेन की समय सारणी रेलवे बोर्ड ने तय कर दी है. यह ट्रेन गुरुवार को आनंद विहार से मधुपुर के लिए खुलेगी. शुक्रवार मधुपुर स्टेशन से खुल कर आनंद विहार दिल्ली तक जायेगी. इसकी […]

ट्रेन शुरू होने के तारीख की घोषणा जल्द
देवघर : मधुपुर से चल कर आनंद बिहार (दिल्ली) तक जाने वाली हमसफर ट्रेन की समय सारणी रेलवे बोर्ड ने तय कर दी है. यह ट्रेन गुरुवार को आनंद विहार से मधुपुर के लिए खुलेगी. शुक्रवार मधुपुर स्टेशन से खुल कर आनंद विहार दिल्ली तक जायेगी. इसकी जानकारी गोड्डा लोकसभा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने अपने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से गोड्डा लोकसभा क्षेत्र के लोगों को दी. उन्होंने प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, रेलमंत्री का अभार व्यक्त किया है. इस ट्रेन का परिचालन सांसद के प्रयास से मिल सका है. हमसफर ट्रेन मधुपुर स्टेशन से प्रत्येक शुक्रवार की शाम को चल कर जसीडीह के रास्ते आनंद-विहार (दिल्ली) तक चलेगी.
फिलहाल यह ट्रेन सप्ताह में एक दिन चलेगी
यह ट्रेन फिलहाल सप्ताह में एक दिन गुरुवार को आनंद विहार (दिल्ली) से शाम 4:55 बजे खुलकर शुक्रवार को सुबह 11:30 बजे पर मधुपुर पहुंचेगी. तथा मधुपुर से यह ट्रेन शुक्रवार को शाम 5:40 बजे खुलेगी. जो जसीडीह के रास्त शनिवार को 11:05 बजे आनंद बिहा पहुंचेगी. जल्द ही यह ट्रेन को सप्ताह में तीन दिन उसके बाद प्रतिदिन चलाया जायेगा. इस ट्रेन का सभी कोच गरीब रथ की तरह एसी थ्री टायर रहेगा. साथ ही इस ट्रेन का किराया लगभग गरीब रथ के बराबर ही रहेगा.
इन स्टेशनों पर रुकेगी ट्रेन
यह ट्रेन शुक्रवार को मधुपुर से शाम 05:40 बजे खुलेगी जो जसीडीह, झाझा, किउल, पटना, दिनदयाल उपाध्याय, न्यू वेस्ट केबीन, इलाहाबाद, कानपुर चिपनियां के रास्ते शनिवार को 11:30 बजे आनंद विहार पहुंचेगी. वहीं गुरुवार को 04:55 बजे आनंद-विहार से खुलेगी जो इसी रास्ते शुक्रवार को 11:05 बजे मधुपुर स्टेशन पहुंचेगी.
कहते है सांसद
आज़ादी के 71 साल बद गोड्डा लोकसभा क्षेत्र को सीधा मधुपुर से आनंद- विहार दिल्ली के लिए हमसफर ट्रेन का परिचालन शुरू होने वाला है. इसके लिए रेलवे बार्ड ने समय सारणी तय कर दी है. जल्द ही ट्रेन की तारीख की घोषणा कर दी जायेगी. प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री व रेलमंत्री पीयूष गोयल का इसके लिए आभार.
डॉ निशिकांत दुबे, सांसद, गोड्डा लोकसभा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें