25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विवाहिता की गला दबाकर हत्या, ससुरालवालों पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज

देवघर : जसीडीह थाना क्षेत्र के गिधनी गांव के विकास नगर टोला निवासी विवाहिता लक्ष्मी देवी (25) की हत्या का मामला सामने आया है. मायके वालों की सूचना पर जसीडीह थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मायके वालों का आरोप है कि लक्ष्मी की गला दबाकर […]

देवघर : जसीडीह थाना क्षेत्र के गिधनी गांव के विकास नगर टोला निवासी विवाहिता लक्ष्मी देवी (25) की हत्या का मामला सामने आया है. मायके वालों की सूचना पर जसीडीह थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मायके वालों का आरोप है कि लक्ष्मी की गला दबाकर हत्या ससुराल वालों ने कर दी है.
घटना को लेकर गिरिडीह नगर थाना क्षेत्र के सिंहोडीह निवासी अमित कुमार राम ने बहन की हत्या की एफआइआर जसीडीह थाने में दर्ज करायी है. भाई ने कहा है कि बहन की शादी दो वर्ष पूर्व विकास नगर टोला के ओमप्रकाश राम के पुत्र श्रवण कुमार के साथ हुई थी.
शादी के एक वर्ष बाद लक्ष्मी को एक पुत्री हुई. इसके बाद से ही ससुराल वाले उसे लगातार दहेज को लेकर शारीरिक व मानसिक तौर पर प्रताड़ित करने लगे. दहेज के रूप में गाड़ी व पैसे की मांग की जाती थी. गाड़ी देने के बाद पलंग व अन्य सामान मांगने लगे. पलंग नहीं देने पर लक्ष्मी व उसकी बच्ची को जमीन पर सोना पड़ता था. उसके कष्ट देखकर एक महीने पूर्व ही मायके वालों ने पलंग लाकर दी.
इसके बाद वे लोग व्यवसाय करने के लिए 50 हजार रुपये की मांग करने लगे. पैसा देने में मायके वाले असमर्थ थे. पारिवारिक स्तर पर पंचायती कर सुलहनामा का भी प्रयास किया था. बुधवार रात में लक्ष्मी से मायके वालों की बात हुई थी, तब तक सब ठीक था. सुबह सूचना मिली कि लक्ष्मी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. वे लोग जब लक्ष्मी के ससुराल पहुंचे तो शव जमीन पर पाया. आसपास के लोगों से पूछताछ करने पर पता चला कि उनलाेेगों ने भी शव फंदे से लटका हुआ नहीं देखा.
भाई का आरोप है कि दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर पति श्रवण कुमार, ससुर ओमप्रकाश राम, सास कौशल्या देवी व ननद कल्पना कुमारी ने मिलकर लक्ष्मी की गला दबाकर हत्या कर दी. घटना की सूचना पाकर जसीडीह थाने के एएसआइ बीडी प्रसाद व नागेन्द्र शर्मा मौके पर पहुंचे और लाश पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस लक्ष्मी के पति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. वहीं मृतका की एक वर्ष की अबोध पुत्री मेरी का रो-रो कर बुरा हाल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें