25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड में बच्चा चोर की अफवाह: गोड्डा, साहिबगंज, दुमका व देवघर में हिंसक हुई भीड़, पुलिस पर हमला

साहिबगंज में वृद्ध को पीटा, मौत गोड्डा में पुलिस पर हमला, फायरिंगसंताल परगना में बच्चा चोर की अफवाह के बाद सात जगहों पर भीड़ हिंसक हो गयी. साहिबगंज के मिर्जाचौकी थाना क्षेत्र के बिचकानी पहाड़ पर हिंसक भीड़ ने वृद्ध को पीट-पीट कर मार डाला. वहीं, गोड्डा के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रानीडीह गांव में […]

साहिबगंज में वृद्ध को पीटा, मौत गोड्डा में पुलिस पर हमला, फायरिंग
संताल परगना में बच्चा चोर की अफवाह के बाद सात जगहों पर भीड़ हिंसक हो गयी. साहिबगंज के मिर्जाचौकी थाना क्षेत्र के बिचकानी पहाड़ पर हिंसक भीड़ ने वृद्ध को पीट-पीट कर मार डाला. वहीं, गोड्डा के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रानीडीह गांव में नाबालिग को बच्चा चोर बता घेर लिया. बचाने गयी पुलिस पर भीड़ ने हमला कर दिया. आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गये. पुलिस ने लोगों को खदेड़ने के लिए पांच राउंड हवाई फायरिंग भी की. सारठ में भी लोगों ने धनबाद के एक व्यक्ति को खंभे से बांध कर पीटा.

मंडरो : साहिबगंज के मिर्जाचौकी थाना क्षेत्र के बिचकानी पहाड़ पर बच्चा चोर की अफवाह के बाद भीड़ ने वृद्ध को पीट-पीट कर मार डाला. घटना बुधवार दिन के करीब 12 बजे की है. मारे गये वृद्ध की देर शाम तक पहचान नहीं हो पायी थी. तेतरिया गांव सहित आसपास के दर्जनों ग्रामीणों का कहना था कि वृद्ध प्रतिदिन चिरौता व अन्य प्रकार की जड़ी-बूटी लेने पहाड़ आता था. अफवाह के कारण लोगों ने उसकी जम कर पिटाई कर दी. इससे उससे मौत हो गयी.

ग्राम प्रधान ने भीड़ से निकाला : जानकारी के अनुसार, मिर्जाचौकी थाना क्षेत्र के बिचकानी पहाड़ पर आदिम जनजाति पहाड़िया समुदाय के लोगों ने बुधवार की दोपहर 12 बजे एक अज्ञात वृद्ध देखा. इसके बाद इलाके में बच्चा चोर की अफवाह फैल गयी. लोगों ने वृद्ध को घेर लिया. उसकी जम कर पिटाई कर दी. सूचना मिलते ही बिचकानी पहाड़ के ग्राम प्रधान सन्नी पहाड़िया मौके पर पहुंचे. उन्होंने वृद्ध को भीड़ से निकाला. इसके बाद उसे इलाज के लिए मिर्जाचौकी स्थित स्वास्थ्य केंद्र ले जाया जाने लगा. पर रास्ते में तेतरिया गांव के पास ही उसकी मौत हो गयी. घटना की सूचना पर पहुंचे साहिबगंज एसपी एचपी जनार्दन ने लोगों से अंजान व्यक्ति को चोर समझकर नहीं मारने की अपील की. उन्होंने कहा है कि इस घटना की जांच की जायेगी. इसमें जितने भी लोग सम्मिलित हैं, उन्हें किसी भी हाल में नहीं छोड़ा जायेगा.

गोड्डा में पथराव में आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल, वाहनें क्षतिग्रस्त

गोड्डा : गोड्डा के मुफस्सिल थाना क्षेत्र स्थित रानीडीह गांव में नाबालिग को बच्चा चोर बता घेर कर पीटने की तैयारी कर रही आक्रोशित भीड़ ने पुलिस पर हमला कर दिया. घटना बुधवार देर शाम की है. नाबालिग को आक्रोशित भीड़ से बचाने के लिए पंचायत प्रतिनिधियों ने पंचायत भवन में छिपा कर रखा था. आक्रोशित लोग नाबालिग को भीड़ के हवाले करने की मांग कर रहे थे. सूचना के बाद एसडीपीओ अरविंद कुमार सिंह सहित नगर इंस्पेक्टर कमलेश्वर पांडेय व अन्य पुलिस बल तत्काल मौके पर पहुंचे. बीडीओ अशोक चोपड़ा व सीओ प्रदीप शुक्ला को भी भेजा गया. अधिकारियों ने लोगों को समझाने का काफी प्रयास किया. पर लोग नहीं माने. लोगों ने नाबालिग को बचाने गये पुलिसकर्मियों पर पथराव शुरू कर दिया. घटना में करीब आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गये. होमगार्ड के जवान विवेकानंद यादव व चालक सनाउल को हाथ में गंभीर चोटें आयी हैं. करीब आधे दर्जन वाहनों के शीशे टूट गये. उपद्रवियों से निबटने के लिए पुलिस को हवा में पांच राउंड फायरिंग करनी पड़ी. इसके बाद आक्रोशित लोग इधर-उधर भागे और पुलिस नाबालिग को लेकर मौके से निकल सकी. घटना में नाबालिग का सिर फट गया. घायलों को मुुफस्सिल थाना में लाया गया. इसके बाद इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया. एसपी शैलेंद्र वर्णवाल ने कहा : पुलिस पर आक्रोशित भीड़ ने पथराव किया है. कई पुलिसकर्मियों को चोटें आयी हैं. पुलिस वाहनों के शीशे भी टूटे हैं. कथित बच्चा चोर को सकुशल भीड़ के कब्जे से बाहर निकाल लिया गया है. इस मामले में पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

किसे कहां चोट: एसडीपीओ, नगर इंस्पेक्टर, चालक मो सनाउल व होमगार्ड के जवान विवेकानंद के हाथ में चोट. सीओ प्रदीप शुक्ला व मुफस्सिल थाना प्रभारी के पीठ पर चोट. नाबालिग का सिर फटा.

कहते हैं एसपी: पुलिस पर आक्रोशित भीड़ ने पथराव किया है. कई पुलिसकर्मियों को चोटें आयी हैं. पुलिस वाहनों के शीशे भी टूटे हैं. कथित बच्चा चोर को सकुशल भीड़ के कब्जे से बाहर निकाल लिया गया है. इस मामले में पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.
-शैलेंद्र वर्णवाल,एसपी,गोड्डा

साढ़ू के घर जा रहे भोलेनाथ को पीटा खंभे से बांधा

सारठ बाजार : देवघर के सारठ प्रखंड स्थित खैरवनी बेलाबाद गांव में बच्चा चोर व मुड़कट्टा की अफवाह के बाद लोगों ने धनबाद के बरवाअड्डा थाना क्षेत्र के शिमलाटांड गांव निवासी भोलानाथ महतो की जम कर पिटाई कर दी. उसे बिजली के खंभे से बांध दिया. इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने सारठ -देवघर मुख्य मार्ग (एनएच 114) को जाम कर दिया. भोलानाथ महतो डिंडाकोली गांव स्थित अपने साढ़ू के घर जा रहा था. रास्ता भटक कर खैरवनी बेलाबाद गांव पहुंच गया. इस बीच उसने गांव के कुछ लोगों से अपने साढ़ू गौउर मंडल के घर का पता पूछा, तो कुछ ग्रामीणों ने उसे बच्चा चोर कह पकड़ लिया. आक्रोशित लोगों ने समझाने पहुंचे सारठ मुखिया अनिल राव के साथ धक्का-मुक्की की. पुलिस के साथ भी मारपीट की. इसके बाद सारठ थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह सदल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. किसी तरह से भोलेनाथ को अपने कब्जे में लिया. उसे सारठ थाना लाया गया. बाद में डिंडाकोली गांव से गौउर मंडल पूर्व मुखिया दिलीप मंडल व दर्जनों ग्रामीणों के साथ सारठ थाना पहुंचा और भोलेनाथ महतो की पहचान की. भोलेनाथ के पास से बैग में मांस, काली मां की फोटो, बांसुरी, एक चाकू, कपड़ा व अन्य सामान मिले हैं.

यहां भी हुई घटनाएं

तीनपहाड़ के वृंदावन में बुधवार को स्थानीय लोगों ने दो अनजान युवकों को बच्चा चोर के शक में पकड़ लिया. पूछताछ करने के बाद पुलिस को सौंप दिया. दोनों भागलपुर जिला के शिवनारायणपुर के रहने वाले हैं. तीनपहाड़ घूमने आये थे.

गोड्डा के मुफस्सिल थाना क्षेत्र मछिया सिमरडा गांव में मंगलवार की देर रात बच्चा चोर की अफवाह पर हंगामा हुआ.

गोड्डा के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के चिलौना गांव में बच्चा चोरी की अफवाह पर ग्रामीणों ने विक्षिप्त की पिटाई कर दी. घटना बुधवार दिन के 12 बजे की है. विक्षिप्त अपना घर जबलपुर व नाम अनिल कुंबले बता रहा है.

दुमका के जामा स्थित टेंगधोवा में भीड़ ने एक अर्धविक्षिप्त छात्र भवेसन देहरी को बच्चा चोर कह जम कर पीटा. युवक ने जान बचाकर सरसाबाद पंचायत के दलदली गांव में शरण लिया. वह गोपीकांदर थाना क्षेत्र के कुमारपुर गांव का रहने वाला है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें