28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आम से खास तक सभी ने लगाये झाड़ू

देवघर : नगर निगम ने भी 15 सितंबर से स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम शुरू किया. यह दो अक्तूबर तक चलेगा. अभियान के तहत शहर के स्लम स्थानों में सफाई अभियान चलाया जायेगा. इसी कड़ी में 15 सितंबर शनिवार को हरदला कुुंड स्लम क्षेत्र में सफाई अभियान चलाया गया. इसमें नगर आयुक्त संजय कुमार सिंह ने […]

देवघर : नगर निगम ने भी 15 सितंबर से स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम शुरू किया. यह दो अक्तूबर तक चलेगा. अभियान के तहत शहर के स्लम स्थानों में सफाई अभियान चलाया जायेगा. इसी कड़ी में 15 सितंबर शनिवार को हरदला कुुंड स्लम क्षेत्र में सफाई अभियान चलाया गया. इसमें नगर आयुक्त संजय कुमार सिंह ने खुद हाथों में झाड़ू थामा. उनके देखते ही निगम के ऑफिस के सभी कर्मी एक-एक कर जुट गये.
कुछ ही देर में सांसद डाॅ निशिकांत दुबे व डीसी राहुल कुमार सिन्हा भी पहुंचे. वे लोग भी मास्क लगा कर सड़कों की सफाई में जुट गये. इसमें स्वयं सहायता समूहों ने भी सहयोग दिया. सुबह स्वच्छता रैली निकाली गयी. यह हरदला कुंड से निकल कर हरिजन कॉलोनी स्लम एरिया तक गयी. कार्यक्रम का नेतृत्व सिटी मैनेजर सुधांशु शेखर ने की.
सांसद डाॅ निशिकांत दुबे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छ भारत का सपना देखा है. यह स्वास्थ्य के लिए बहुत ही जरूरी है. सभी को मिल कर देश को स्वच्छ बनाना है. धार्मिक नगरी में सफाई का विशेष महत्व भी है. यहां देश-विदेश से लोग आते हैं. यहां से अच्छा संदेश लेकर जायेंगे. पार्षद मृत्युंजय राउत ने कहा कि यह अच्छा कार्यक्रम है. लोगों में उत्साह है.
पहली बार सांसद से लेकर डीसी व नगर आयुक्त खुद सफाई कर रहे हैं. मुहल्ले वासियों के सहयोग से कार्यक्रम को सफल बनायेंगे. नगर आयुक्त ने कहा कि स्लम एरिया के लोग पूरे शहर को साफ करते हैं. इनके मुहल्ले में सफाई होने से अच्छा संदेश जा रहा है. कार्यक्रम को सभी के सहयोग से सफल बनाना है.
समय में बदलाव के कारण नहीं आ सके कई पार्षद
कार्यक्रम के सुबह 8:30 बजे समय निर्धारित किया गया था. इसमें कई पार्षद जाने के लिए तैयार थे. फोन पर संपर्क करने पर जानकारी मिली कि समय में बदलाव करके सुबह 10 बजे कर दिया गया है. इससे नाराज कई पार्षद नहीं आ सके. कार्यक्रम को सफल बनाने में वार्ड पार्षद प्रेमानंद वर्मा, हरि शंकर, सफाई निरीक्षक अजय कुमार पंडित उर्फ टुल्लू, वार्ड जमादार मनीष भारद्वाज, सभी सिटी मैनेजर, अभियंत्रण टीम आदि ने सराहनीय भूमिका निभायी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें