28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#DelhiElection: केजरीवाल ने की रैली, भाजपा-कांग्रेस समर्थकों से भी मांगे वोट

नयी दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को विपक्षी दलों के समर्थकों से आठ फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) के लिए वोट करने की अपील की ताकि पिछले पांच साल में राष्ट्रीय राजधानी में जो काम हुए हैं उनकी स्थिति पहले जैसी न हो जाये. राष्ट्रीय […]

नयी दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को विपक्षी दलों के समर्थकों से आठ फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) के लिए वोट करने की अपील की ताकि पिछले पांच साल में राष्ट्रीय राजधानी में जो काम हुए हैं उनकी स्थिति पहले जैसी न हो जाये.

राष्ट्रीय राजधानी के बादली विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार अजेश यादव के समर्थन में रोड शो के दौरान केजरीवाल ने अपनी सरकार की मुख्य उपलब्धियों को गिनाया. केजरीवाल ने इस दौरान मुफ्त बिजली एवं पानी पर ध्यान केंद्रित रखा. उन्होंने कहा, हमने स्कूलों, शिक्षा प्रणाली, अस्पतालों में सुधार के लिए कड़ी मेहनत की है. अगर दूसरी पार्टी को वोट दिया तो शिक्षा एवं स्वास्थ्य प्रणाली बदतर हो जायेगी. मुख्यमंत्री ने कहा, अगर आपने किसी अन्य पार्टी को वोट किया तो आपके बच्चों की शिक्षा का कौन ध्यान रखेगा और कौन बेहतर एवं किफायती स्वास्थ्य सेवाएं देगा? कृपया इस बात पर विचार करें. उन्होंने कहा, इसलिए में आप सभी से, खासकर कांग्रेस एवं भाजपा के समर्थकों से अपील करता हूं, कृपया अपनी संबंधित पार्टियों के साथ बने रहें, लेकिन इस बार वोट हमें दें.

आम आदमी टोपी पहने और अपना ट्रेडमार्क मफलर लपेटे केजरीवाल ने कहा, अपने परिवार के कल्याण को ध्यान में रखकर ही वोट करें. केजरीवाल ने विपक्षी दलों पर हमला जारी रखा और विकास के आधार पर वोट मांगा. जीप में खड़े केजीवाल ने कहा कि दिल्लीवासियों को स्कूल एवं अस्पताल किये गये विकास कार्यों के आधार पर मतदान करना चाहिए. इस दौरान पार्टी के सैकड़ों समर्थक हाथों में तख्तियां एवं झाड़ू लिये चल रहे थे. केजरीवाल ने कहा कि पांच साल के कार्यकाल में दिल्ली के लोगों के लिए उनकी सरकार ने काफी कुछ किया, लेकिन 70 साल से जो काम लंबित हैं उन्हें पूरा करने के लिए कुछ और समय की आवश्यकता है.

उन्होंने कहा, हमने दिल्ली के लोगों को अधिकतम लाभ पहुंचाने, उनके जीवन को खुशहाल और समृद्ध बनाने के लिए हर संभव प्रयास किया. हमने बिजली और पानी मुफ्त कर दिया, शिक्षा एवं स्वास्थ्य प्रणाली में सुधार किया, लेकिन 70 साल से जो काम लंबित थे उन्हें पांच साल में पूरा नहीं किया जा सकता है. हमें और समय चाहिए. तालियों की गड़गड़ाहट के बीच केजरीवाल ने कहा, मैंने परिवार के बड़े बेटे की तरह काम किया. बड़े बेटे के कंधे पर सबसे अधिक जिम्मेदारी होती है, उसे सबका ध्यान रखना होता है, बहनों की शादियों का खर्चा उठाना होता है, आदि. मैंने बस यही करने की कोशिश की. इस दौरान बालकनी में खड़ी महिलाओं ने मुख्यमंत्री पर गुलाब की पंखुड़ियों की बरसात की. दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर आठ फरवरी को मतदान होगा और मतगणना 11 फरवरी को होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें