25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आम आदमी पार्टी ने लांच किया नया कैंपेन : ‘मेरा वोट काम को, सीधे केजरीवाल को’

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अपने अंतिम चरण के प्रचार अभियान के लिए बड़ी योजना बनायी है. इसे ‘मेरा वोट काम को, सीधे केजरीवाल को’ नाम दिया है. दिल्ली में मतदान से 11 दिन पहले आम आदमी पार्टी ने अंतिम चरण के अभियान में एक बार फिर […]

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अपने अंतिम चरण के प्रचार अभियान के लिए बड़ी योजना बनायी है. इसे ‘मेरा वोट काम को, सीधे केजरीवाल को’ नाम दिया है. दिल्ली में मतदान से 11 दिन पहले आम आदमी पार्टी ने अंतिम चरण के अभियान में एक बार फिर काम को फोकस करने और पूरी ताकत से मैदान में उतरने का निर्णय लिया है.

बुधवार से शुरू हो रहे विशाल चुनाव अभियान को काम पर फोकस करने के लिए ही ‘मेरा वोट काम को, सीधे केजरीवाल को’ नाम दिया गया है. इस अभियान के जरिये आम आदमी पार्टी का सिर्फ एक उद्देश्य है, अगले 7 दिन में दिल्ली के प्रत्येक मतदाता से कम से कम दो बार मिलकर ‘काम पर वोट, दिल्ली के भविष्य के लिए वोट और केजरीवाल को वोट’ देने का मैसेज पहुंचाया जाये.

इस तरह चार चरण में चलेगा अभियान

1. डोर टू डोर प्रचार : 7 दिन में 50 लाख घर तक जायेंगे आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता और समर्थक.

-AAP के वॉलेंटियर 7 दिन के भीतर दिल्ली में रहने वाले 50 लाख परिवारों के दरवाजे पर दस्तक देंगे.

-आम आदमी पार्टी के स्वयंसेवकों के दो कार्यकर्ताओं को इस काम के लिए तैयार किया गया है.

-20,000 स्वयंसेवकों यानी प्रति असेंबली दिल्ली में मौजूदा पार्टी संरचना से 300 स्वयंसेवकों और 5,000 नये स्वयंसेवकों, जिसमें ज्यादातर छात्र और युवा पेशेवर होंगे, ‘केजरीवाल फिर से’ अभियान चलायेंगे. इसका उद्देश्य अरविंद केजरीवाल को दोबारा दिल्ली का मुख्यमंत्री बनाना होगा.

2. जनसभा : 7 दिन में 8,000 बैठकें.

-डोर टू डोर अभियान के अलावा दिल्ली में आम आदमी पार्टी के सभी उम्मीदवार, स्टार प्रचारक और नेता, राज्य में, जिले, विधानसभा, वार्ड और मंडल स्तर पर जनसभा का नेतृत्व करेंगे.

-दिल्ली के 272 वार्डों में प्रतिदिन 4 जनसभा होगी. अगले 7 दिन में पार्टी करीब 8,000 जनसभाएं करेंगी.

3. भीड़ वाले इलाकों में 300 नुक्कड़ नाटक व फ्लैश मॉब्स होगा.

-आम आदमी पार्टी की योजना है कि 300 वॉलेंटियर प्रतिदिन दिल्ली के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों (प्रत्येक विधानसभा में 10 से 12 स्वयंसेवकों की 4 टीमें) के बाजार, व्यस्त सड़कों, सार्वजनिक उद्यानों आदि में नुक्कड़ नाटकों और फ्लैश माॅब्स कर लोगों तक चुनाव अभियान का संदेश पहुंचायेंगे.

-प्रत्येक टीम प्रतिदिन औसतन 10 परफॉर्मेंस देगी.

-दिल्ली के लोगों को कला, गीत और डांस के जरिये आश्वस्त किया जायेगा कि दिल्ली वर्ष 2020 के चुनाव में उनका एक-एक वोट दिल्ली के भविष्य के लिए होंगे और अरविंद केजरीवाल के हाथों को मजबूती करें, ताकि वह दिल्ली के लिए और बहुत सारे काम कर सकें.

4 चर्चा अभियान : आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता सभी प्रमुख ट्रैफिक सिग्नलों और मेट्रो स्टेशन पर पार्टी की टोपियां और पम्पलेट बांट रहे हैं.

उपरोक्त के अलावा, आम आदमी पार्टी के वॉलेंटियार व्यस्त सड़कों के चौराहों और मेट्रो स्टेशनों पर जाकर जनता के साथ बातचीत करेंगे. आम आदमी पार्टी की सफेद टोपी देकर उन्हें प्रोत्साहित किया जायेगा. उन्हें इस बात से अवगत कराया जायेगा कि उनका वोट काम के लिए होगा और अरविंद केजरीवाल को पुनः दिल्ली का मुख्यमंत्री चुनें.

इन सभी गतिविधियों के माध्यम से दिल्ली के लोगों को एक संदेश दिया जा रहा है. लोगों को यह संदेश दिया जा रहा है कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने 5 साल में परिवर्तनकारी कार्य किये हैं. अरविंद केजरीवाल का गारंटी कार्ड उनको आश्वस्त करता है कि ये सभी सेवाएं अगले 5 वर्षों में भी जारी रहेंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें