Advertisement

darbhanga

  • Aug 19 2019 2:55AM
Advertisement

सर्जरी भवन के निर्माण को ले चयनित जगह को जल्द खाली करने का आदेश

चिह्नित स्थल पर बनी बिल्डिंग को तोड़ने की जल्द शुरू होगी प्रक्रिया 

गायनी परिसर में 569 करोड़ की लागत से बनना है सर्जरी भवन  

दरभंगा : डीएमसीएच के गायनी विभाग परिसर में सर्जरी भवन निर्माण को लेकर चिन्हित जगहों पर बने बिल्डिंग को जल्द तोड़ने की कार्रवाई शुरु की जायेगी. इस संबंध में प्रधान सचिव संजय कुमार ने डीएमसी प्राचार्य डॉ एचके झा को निर्देश दिया है. बीएमएसआइसिल के अधिकारी को भी प्रधान सचिव ने संबंधित कार्य निष्पादन के लिये जरुरी कदम उठाने को कहा है, ताकि जल्द से जल्द परिसर में चयनित जगह पर सर्जरी भवन का निर्माण कार्य शुरु कराया जा सके.

यह निर्देश 14 अगस्त को पटना में हुई बैठक में दिया गया है. मालूम हो कि सर्जरी भवन निर्माण को लेकर निविदा पहले ही हो चुकी है. जगह खाली नहीं होने के कारण सर्जरी भवन निर्माण कार्य में विलंब हो रहा है.

बता दें कि पूर्व में डीएमसीएच प्रशासन ने इस जगह पर बने नर्सिंग स्कूल व नगर निगम शौचालय को अन्य जगह शिफ्ट करने को लेकर पहल शुरु किया था, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है. इधर डीएमसी प्राचार्य ने पारामेडिकल छात्राओं को हॉस्टल खाली करने का निर्देश दिया था. इसके मद्देनजर सोमवार को एक बार फिर प्राचार्य जगह को खाली कराने को लेकर अधीक्षक को पत्र लिखेंगे. प्रधान सचिव के आदेश के बाद डीएमसीएच प्रशासन के जल्द इस दिशा मे कदम उठाये जाने की संभावना है. 

सूत्र बताते हैं कि अगले सप्ताह तक जिला प्रशासन के सहयोग से चिह्नित जगह पर बने पारा मेडिकल हॉस्टल, रैन बसेरा, पोस्टपार्टम भवन, जीएनएम नर्सिंग स्कूल व नगर निगम शौचालय को तोड़ने की प्रक्रिया शुरु की जायेगी. बता दें कि परिसर में 569 करोड़ की लागत से सर्जरी भवन का निर्माण कार्य होना है. सरकार निर्माण के लिये 110 करोड़ का रुपया आवंटित कर दिया है.

 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement