28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दंडाधिकारी तालाब किनारे, महिला पुलिस बाहर और मंदिर में लुटे श्रद्धालु

दरभंगा : प्रसिद्ध माधवेश्वर महादेव मंदिर में शिवलिंग पर जलाभिषेक करने गयी दो महिलाओं का दिन खराब रहा. मंदिर के गर्भगृह में महिलाओं के गले से सोने का चेन उच्चकों ने उड़ा लिया. एक चेन तीन भर का तो दूसरा ढ़ाई भर का था. बाजार में इसकी कीमत करीब 1.70 लाख रुपये बतायी जा रही […]

दरभंगा : प्रसिद्ध माधवेश्वर महादेव मंदिर में शिवलिंग पर जलाभिषेक करने गयी दो महिलाओं का दिन खराब रहा. मंदिर के गर्भगृह में महिलाओं के गले से सोने का चेन उच्चकों ने उड़ा लिया. एक चेन तीन भर का तो दूसरा ढ़ाई भर का था. बाजार में इसकी कीमत करीब 1.70 लाख रुपये बतायी जा रही है. ऐसा नहीं था कि प्रशासन ने सुरक्षा का बंदोबस्त नहीं किया था. तीन महिला पुलिस व एक दंडाधिकारी घटना के समय मंदिर के बाहर मौजूद थे. दंडाधिकारी मंदिर के सामने के तालाब किनारे कुर्सी डाले बैठे थे.

वहीं तीनों महिला पुलिस मंदिर के बाहरी दीवार के सहारे खड़ी आपस में बातचीत में मग्न थी. पीड़िताएं जब महिला पुलिस के सामने शिकायत करने पहुंची, तो उल्टे उन्हें ही नसीहत दी गयी. एक महिला पुलिस ने पीड़िता को काफी तीखे लहजे में कही, ”चेन पहन कर मंदिर में क्यों आयी.” जब लोगों ने कहा कि आप लोग बाहर में खड़ी हैं और भीतर उच्चके चेन लूट रहे हैं तो उसी महिला पुलिस का कहना था- ”उन लोगों की ड्यूटी बाहर में लगी है, भीतर में नहीं. जाकर थाना में शिकायत कीजिए.”

मालूम हो कि मंदिर व थाना सड़क के आर-पार ही है. उधर, मंदिर में तैनात दंडाधिकारी मंदिर के सामने स्थित तालाब के किनारे कुर्सी पर बैठे थे. कुछ लोगों ने जब परिचय जाना तो उनसे मंदिर में महिलाओं के गले से चेन निकाले जाने की शिकायत की. इस पर दंडाधिकारी का कहना था- ”इसकी जानकारी नहीं है. तैनाती शांति-व्यवस्था के लिए की गयी है. शांति-व्यवस्था तो बनी ही हुई है.” बताया जाता है कि दोपहर लगभग 12 बजे दोनों महिलाओं के गले से गर्भ गृह में मात्र पांच मिनट के अंतर पर चेन उड़ा लिया गया. लक्ष्मीसागर की पीड़ित महिला ने बताया कि उसका चेन तीन भरी का था. वहीं पॉलिटेक्निक कॉलेज के निकट की महिला का चेन ढाई भरी का बताया जाता है.

लक्ष्मीसागर की महिला का कहना था कि गर्भगृह में काला चेक शर्ट पहने युवक ने चेन निकाल लिया है. कुछ देर तक मंदिर परिसर में लोगों को आपबीती सुनाने के बाद दोनों महिलाएं पति के साथ वापस घर लौट गयी. उधर, किसी माध्यम से जानकारी मिलने पर कुछ देर बाद थानाध्यक्ष अजय कुमार झा पुलिस बल के साथ गाड़ी से मंदिर परिसर पहुंचे. श्री झा ने बताया कि जानकारी मिली है, पर किसी ने शिकायत दर्ज नहीं करायी है.
माधवेश्वर मंदिर के गर्भगृह में जलाभिषेक कर रहीं दो महिलाओं के गले से चेन निकाली
सवाल उठाने पर महिला पुलिस कर्मी ने कहा, बाहर लगी है उनकी ड्यूटी, मंदिर में नहीं

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें